टी 20 विश्व कप भारतीय टीम में धवन के वापसी की संभावना नहीं : सुनील गावस्कर

0
4

नई दिल्ली, 21 जून (हि.स.)। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के टी 20 विश्व कप भारतीय टीम में वापसी की संभावना नहीं है।

धवन पहले ही 2014 और 2016 में भारत के लिए दो टी 20 विश्व कप खेल चुके हैं और इस साल के आईपीएल में अच्छे फॉर्म के कारण टीम में उनके चयन की संभावना बढ़ गई थी , लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में पांच मैचों की श्रृंखला के लिए उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया था, चयनकर्ताओं ने इसके बजाय नवागंतुक रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन को टीम में चुना।

धवन यूनाइटेड किंगडम के आगामी व्हाइट-बॉल दौरे के लिए भी चयन से चूक गए, जो इस महीने के अंत में आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों से शुरू होगी।

जहां पहली पसंद के सलामी बल्लेबाज राहुल की फिटनेस को लेकर चिंता बनी हुई है, वहीं गावस्कर को उम्मीद नहीं है कि धवन अक्टूबर में तीसरे टी20 विश्व कप में जगह बनाएंगे।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, “नहीं, मुझे उनका नाम नहीं दिखाई दे रहा है। अगर उन्हें टी-20 विश्वकप टीम में रखना होता तो वह आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए टीम में होते। बहुत सारे लोग इंग्लैंड गए हैं और वह इस टीम में हो सकते थे। अगर वह इस टीम में नहीं है, तो मेरे हिसाब से वह टी-20 विश्व कप टीम में नहीं हैं।”

गायकवाड़ और किशन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में पूरी हुई श्रृंखला के दौरान अर्धशतक लगाकर विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत की। विशेष रूप से किशन ने 40 से अधिक औसत से कुल 206 रन बनाकर सभी को प्रभावित किया।

लेकिन गावस्कर को इसमें कोई संदेह नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया में भारत का सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग संयोजन रोहित और राहुल का ही होगा।

गावस्कर ने कहा, “मेरे शुरुआती संयोजन में केएल राहुल होंगे अगर वह फिट हैं, और रोहित शर्मा उनके साथ हैं।”

टी20 विश्व कप 16 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसमें भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ एमसीजी पर होगा।