Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / टी-20 World Cup का थीम सांग लॉन्च, Rashid-Maxwell और Virat-Pollard खास अंदाज में आए नजर

टी-20 World Cup का थीम सांग लॉन्च, Rashid-Maxwell और Virat-Pollard खास अंदाज में आए नजर

दुबई: आईसीसी T-20 World Cup में अब लगभग एक महीने का समय बचा है. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान (Oman) इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे. 17 अक्टूबर से शुरू होने वाला ये टूर्नामेंट 14 नवंबर तक चलेगा.

आईसीसी ने टी-20 विश्व कप का थीम सांग लॉन्च किया है. इस गाने को नाम दिया गया है ‘Live The Game.’ आईसीसी ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है.

उसने अपने आधिकारिक ट्वीटर एकाउंट पर इस वीडियो को शेयर भी किया है. आईसीसी द्वारा जारी बयान में बताया गया है, इस गाने को संगीतकार अमित त्रिवेदी ने कंपोज किया है.

वीडियो में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान, वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल का एनिमेटेड अवतार दिखाई दे रहा है. इनके अलावा इस गाने में युवा फैंस के साथ-साथ एनिमेशन की भी उपयोग किया गया है. इस फिल्म में युवा फैंस को टी-20 क्रिकेट की ओर आकर्षित होते हुए और अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए दिखाया गया है.

इस फिल्म में अवतार एनिमेशन ने ब्रांड न्यू ब्रॉडकास्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है, जिसमें 2D और 3D दोनों इफेक्टस हैं. इसे बनाने में 40 लोग लगे थे, जिसमें डिजाइनर, मॉडलर्स, मैट पेंटर्स, एनिमेटर्स, लाइटर्स, कम्पोसिटर्स शामिल हैं.

वेस्टइंडीज के कायरन पोलार्ड ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, टी-20 क्रिकेट ने हमेशा बताया है कि वह सभी उम्र के फैंस को अपने साथ जोड़ सकती है और मैं यूएई में धूम धड़ाका मचाने के लिए तैयार हूं. उनके लिए जो पूरे विश्व में इसे देख रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के मैक्सवेल ने कहा है, वह बेसब्री से टी-20 विश्व कप का इंतजार कर रहे हैं. आईसीसी टी-20 विश्व कप काफी मुश्किल होने जा रहा है और काफी उत्साहवर्धक भी. कई टीमें हैं, जो ट्रॉफी जीत सकती हैं और हर मैच फाइनल की तरह है.

गौरतलब है, भारत को इस विश्व कप में ग्रुप-2 में रखा गया है. जहां उसके साथ पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान हैं. वहीं दो और टीमें क्वालीफिकेशन से आएंगी. भारत अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर से करेगा. इसके बाद 31 अक्टूबर को उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा. तीन नवंबर को उसकी भिड़ंत अफगानिस्तान से होगी. पांच और आठ नवंबर को वह दो और मैच खेलेगा.

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...