Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में फिर बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्‍या, टेंशन देगा ये ताजा आंकड़ा

यूपी में फिर बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्‍या, टेंशन देगा ये ताजा आंकड़ा

लखनऊ
उत्तर प्रदेश को बीते दिनों कोरोना के नए संक्रमितों और एक्टिव मामलों में आ रही कमी को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू से मुक्त कर दिया गया था। लेकिन अब कई जिलों से कोरोना नियमों के बीच हो रही लापरवाही से जुड़ी तस्वीरें सामने आने लगीं हैं। नतीजतन गुरुवार को जारी हुए कोरोना संक्रमितों के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी होती हुई नजर आई।

यूपी में योगी सरकार की नीतियों के चलते बीते 24 घंटे में 271374 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिनमें में 229 नए संक्रमित सामने आए। बीते बुधवार को जारी आंकड़ों में नए संक्रमितों की संख्या 208 दर्ज की गई थी। इस लिहाज से 24 घंटे में नए मरीजों का ग्राफ बढ़ता हुआ नजर आया। यूपी में स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से तेजी से की जा रही कोरोना जांच के चलते टेस्टिंग का कुल आंकड़ा 56271231 तक दर्ज किया गया है।

प्रदेश के भीतर एक्टिव केस के ग्राफ में भी कोई खास बदलाव नजर नहीं आया। गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना से ठीक होने के बाद 308 लोगों को अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया, जिसके चलते कोरोना से एक्टिव मामलों का ग्राफ कम होकर 3552 तक दर्ज किया गया है। बुधवार को यही एक्टिव केस की संख्या 3666 दर्ज की गई थी। इतना ही नहीं, राज्य में बीते 3 दिनों से कोरोना का रिकवरी रेट 98.5 प्रतिशत बना हुआ है।

पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से 32 और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 22,368 हो गई है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...