Saturday , December 4 2021
Home / भारत / ट्रंप के धमकाने पर भारत ने दवा के निर्यात को दी मंजूरी, बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- जब मैं छोटा बच्चा था..

ट्रंप के धमकाने पर भारत ने दवा के निर्यात को दी मंजूरी, बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- जब मैं छोटा बच्चा था..

नई दिल्ली:  कोरोना वायरस (Coronavirus) के बीच अमेरिका ने भारत से मलेरिया रोधी दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की मांग की. इसके साथ ही अमेरिका ने भारत को दवा के निर्यात पर लगी रोक को हटाने के लिए चेतावनी दी थी, जिसे लेकर हाल ही में बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) ने ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि जब छोटा बच्चा था तो यह गोलियां सरकारी अस्पतालों में फ्री मिलती थीं. आज विश्वस्तर की राजनीति हो रही है इन गोलियों पर. बता दें कि इन दवाइयों को लेकर अमेरिका ने भारत को चेतावनी दी थी कि अगर वह दवा की आपूर्ति की अनुमति नहीं देते तो वह इसी तरह की प्रतिक्रिया की उम्मीद रख सकते हैं.

अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात को लेकर ट्वीट किया और लिखा, “छोटा बच्चा था मैं जब इन्हें कुनैन की गोलियां बोलते थे और सरकारी अस्पतालों में ये फ्री मिलती थीं. ये उन्हीं सत्तर सालों की बात है. आज विश्व स्तर की राजनीति हो रही है उन गोलियों पर.” बता दें कि भारत ने मानवता के आधार पर हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात को मंजूरी दे दी है. वहीं, गुजरात के तीन कारखानों से हाइडोक्सीक्लोरोक्वीन की पहली खेप अमेरिका के लिए रवाना हो चुकी है.

बता दें कि बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) अपने विचारों को लेकर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वह अकसर समसामयिक मुद्दों पर अपनी राय बखूबी पेश करते हैं. वहीं, कोरोना वायरस की बात करें तो भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या अब तक 5,274 हो चुकी है. इसके साथ ही वायरस से मरने वालों की संख्या अब तक 149 पर पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 485 मामले सामने आए हैं, वहीं इस दौरान 25 लोगों की मौत हो गई है.

loading...

Check Also

अब बच्चों को भी को-वैक्सीन : जानिए कब से लगेगी, कितनी डोज, पहले किसे मिलेगा मौका?

देश में अब बच्चों को भी कोरोना वैक्सीन लगाई जा सकेगी। केंद्र सरकार ने 2 ...