Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / क्राइम / नॉर्थ-ईस्ट की एयरहोस्टेस को इंसाफ के लिए सोशल मीडिया पर छिड़ी मुहिम, डबल मौत की जांच करेगी SIT

नॉर्थ-ईस्ट की एयरहोस्टेस को इंसाफ के लिए सोशल मीडिया पर छिड़ी मुहिम, डबल मौत की जांच करेगी SIT

साइबर सिटी गुरुग्राम में नॉर्थ ईस्ट की रहने वाली 29 वर्षीय एयर होस्टेस रोजी संगमा (Rosy Sangma) की इलाज के दौरान मौत और एयर होस्टेस के भतीजे की आत्महत्या का मामला लगातार गरमाता जा रहा है. जहां एक ओर सोशल मीडिया पर नॉर्थ ईस्ट के युवक-युवती के मौत के बाद ‘we want justice’ की मुहिम चलाई जा रही है वहीं इस मामले में नॉर्थ ईस्ट के एक सांसद ने गृह मंत्रालय से जांच की मांग भी है. इस मामले में जांच के लिए अब गुरुग्राम पुलिस ने एसआईटी गठित की है.

मेघालय के रहने वाले सैमुअल संगमा (Samuel Sangma) अपनी मौसी रोजी संगमा के साथ दिल्ली के बृजवासन इलाके में किराए पर रहते थे. 23 जून की रात को रोजी संगमा के पेट में काफी दर्द होने लगा. जिसके बाद सैमुअल संगमा ने अपनी मौसी को दिल्ली के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया. जहां हालत खराब होने पर सैमुअल अपनी मौसी को 24 जून की सुबह गुरुग्राम के सेक्टर-10 स्थित अल्फा अस्पताल लेकर आ गए. ‌‌

सैमुअल संगमा ने अस्पताल में एक वीडियो भी बनाई जिसमें दावा किया कि उसकी मौसी की तबीयत में काफी सुधार हुआ था, लेकिन इसके बाद अस्पताल के आईसीयू में रोजी संगामा को डॉक्टरों की मौजूदगी में आइसक्रीम खिला दी गई. आइसक्रीम खाने के कुछ देर बाद ही रोजी की तबीयत फिर से काफी खराब हो गई और उनकी मौत हो गई.

रोजी के भतीजे सैमुअल संगमा ने डॉक्टरों से जब जवाब मांगा तो डॉक्टरों और अस्पताल प्रशासन द्वारा सैमुएल के साथ मारपीट की गई. जिससे आहत होकर 23 वर्षीय सैमुअल संगमा ने दिल्ली के एक निजी होटल में जाकर आत्महत्या कर ली.

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कापसहेड़ा और सफदरजंग थाने में अलग-अलग मामला दर्ज कर जांच शुरू की. इस घटना के बाद नॉर्थ ईस्ट के लोगों में बेहद गुस्सा देखने को मिला. लगातार परिजन अस्पताल की लापरवाही को लेकर सवाल उठा रहे हैं.

सैमुअल के पिता ने बेटे द्वारा आत्महत्या करने से भी इंकार कर दिया और हत्या का शक जाहिर किया. इस पूरी घटना के बाद नॉर्थ ईस्ट के लोग इंसाफ के लिए सड़कों पर उतर चुके हैं. नार्थ ईस्ट में भी इसको लेकर कैंडल मार्च निकाला गया है. लगातार लोग गुरुग्राम पुलिस, दिल्ली पुलिस और सरकार से मदद की गुहार लगा रहे है.

मामले को तूल पकड़ता देख मेघालय के एक सांसद ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखा. जिसमें जांच की मांग की गई और मामला लगातार गरमाता देख गुरुग्राम पुलिस ने भी एसआईटी गठित कर दी है. एसआईटी लगातार अस्पताल प्रशासन से जरूरी दस्तावेज मांग रही है.

loading...

Check Also

IND vs SL 3rd T20: भारत की शर्मनाक हार में करिश्माई कैच लपके श्रीलंकाई कप्तान, देखें Video

श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच भारत की लचर बल्लेबाजी के लिए हमेशा याद किया ...