Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / क्राइम / एंटीलिया बम केस: एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के हथौड़े में क्यों इतनी दिलचस्पी ले रही है NIA?

एंटीलिया बम केस: एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के हथौड़े में क्यों इतनी दिलचस्पी ले रही है NIA?

मुंबई
किसी एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के पास से रिवॉल्वर और कारतूस मिलें, कोई आश्चर्य की बात नहीं है। लेकिन किसी एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के हथौड़े में कोई जांच एजेंसी दिलचस्पी ले, तो लगता है कि परदे के पीछे बहुत बड़ी कहानी है। सचिन वझे के हथौड़े की कहानी भी कुछ ऐसी है।

सचिन वझे एंटीलिया जिलेटिन केस और हिरेन मनसुख मर्डर में जेल में बंद हैं। एनआईए ने उनके अलग-अलग ठिकानों से जो दस्तावेज और सामान बतौर ऐविडेंस जब्त किया है, उनमें एक हथौड़ा भी है। खबर है कि यह हथौड़ा सचिन वझे ने मुंबई पुलिस मुख्यालय स्थित सीआईयू ऑफिस में छिपा रखा था।

माना जा रहा है कि वझे के ऑफिस से बरामद हथौड़े का उपयोग एंटीलिया जिलेटिन केस में सबूत नष्ट करने के लिए किया गया। सचिन वझे के पास नामी-बेनामी करीब एक दर्जन गाड़ियां मिली थीं। ज्यादातर के नंबर बदले गए थे।

बता दें कि25 फरवरी को मुकेश अंबानी की एंटीलिया बिल्डिंग के बाहर जो स्कॉर्पियो गाड़ी मिली थी, सीसीटीवी फुटेज में इस गाड़ी का नंबर भी बीच रास्ते में बदला गया, ऐसा पाया गया। नंबर प्लेट बदलने के बाद नई नंबर प्लेट लगाने के लिए भी कभी- कभी हथौड़े की जरूरत पड़ती है।

हो सकता है, सचिन वझे ने नंबर प्लेट बदलने के लिए भी इस हथौड़े का इस्तेमाल किया हो। बहरहाल, ये तो अभी एक कयास है, एनआईए की चार्जशीट में ही इस बात का खुलासा हो पाएगा कि सचिन वझे का हथौड़ा एनआईए के लिए इतना अहम क्यों है!

 

loading...

Check Also

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना ...