Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / खबर / खोरी में तोड़फोड़: छत टूटी तो छाते का आसरा, तपती धूप में साथ बैठा कुत्ता

खोरी में तोड़फोड़: छत टूटी तो छाते का आसरा, तपती धूप में साथ बैठा कुत्ता

फरीदाबाद: हफ्तों की तैयारी के बाद खोरी गांव (faridabad khori village demolition) में प्रशासन का पीला पंजा चलना शुरू हो चुका है. खोरी गांव (khori gaon) में भारी पुलिस बल के बीच घरों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है. प्रशासन की इस कार्रवाई से पहले वैसे तो पूरा गांव खाली हो चुका है, लेकिन अब भी कई लोग हैं जो तपती धूप में अपने सपनों के घरों को टूटते हुए नम आंखों से देख रहे हैं.

एक तरफ तपा देने वाली गर्मी पड़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ जेसीबी मशीनों के जरिए मकानों को तोड़ा जा रहा है. इस कार्रवाई के बीच मीडिया टीम मौके पर पहुंची और देखा कि एक परिवार छाते के नीचे खड़ा होकर अपने आशियाने को टूटते हुए देख रहा था. उनके छाते में एक कुत्ता भी था, जिन्हें उन्होंने बड़े ही प्यार से पाला था.

बातचीत के दौरान परिवार ने रोते हुए कहा कि घर टूट गया है, अब उनके पास जाने के लिए कोई दूसरी जगह नहीं है. वो उत्तर प्रदेश से खोरी गांव रहने आए थे और काफी सालों से यहां रह रहे थे, लेकिन अब उनके पास किराये पर घर लेने के अलावा कोई और चारा नहीं है.

परिवार के लोगों ने ये भी कहा कि उनके साथ उनके कुत्ते भी हैं, जिनके साथ घर मिलना बेहद मुश्किल है क्योंकि ज्यादातर मकान मालिक कुत्तों को रखने की इजाजत नहीं देते हैं. ऐसे में जाएं तो जाएं कहां. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खोरी गांव में बने करीब 10 हजार घरों को अब तोड़ा जा रहा है.

loading...

Check Also

बिहार में फिर से कातिल हुआ कोरोना, 5 दिनों बाद सामने आया मौत का आंकड़ा

पटना: बिहार में कोरोना (Corona In Bihar) की दूसरी लहर (second wave of corona) का ...