Saturday , May 15 2021
Breaking News
Home / खबर / ताजा आंकड़े : बिहार में कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल, एक लाख के पार पहुंचे एक्टिव केस

ताजा आंकड़े : बिहार में कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल, एक लाख के पार पहुंचे एक्टिव केस

पटना: 

बिहार में कोरोना (Bihar Corona Cases Today) के 15853 नए मामले दर्ज हुए हैं. बिहार में एक्टिव केस (Bihar active Cases)  यानी सक्रिय मरीजों की संख्या एक लाख के पार यानी 105400 तक पहुंच गई है. बिहार में कोरोना के सर्वाधिक 2844 केस पटना में मिले. जबकि पूर्णिया में 613 और समस्तीपुर में 500 कोरोना के केस मिले हैं. बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह की भी कोरोना से मौत हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट बैठक में उन्हें श्रद्धांजलि दी.

बिहार में कोरोना के मामलों में अप्रत्याशित इजाफे को देखते हुए सरकार ने नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा कर शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक करने की घोषणा की है. बिहार में पहले यह रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को संपन्न आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद गृह विभाग ने आदेश जारी किया. इसमें कहा गया है कि महामारी की दूसरी लहर से देश के अनेक राज्य बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं. बिहार में भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना पोजिटिव मामलों की संख्या में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई है.

आदेश में कहा गया है प्रदेश में 29 अप्रैल से सभी दुकानें शाम छह बजे की बजाय दोपहर बाद चार बजे बंद होंगी. इसमें कहा गया है कि नाइट कर्फ्यू शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक रहेगा। इसके अनुसार विवाह समारोह के लिए 50 व्यक्तियों की एवं अंतिम संस्कार के लिए 20 व्यक्तियों की अधिकतम सीमा रहेगी. विवाह समारोह के लिए रात्रि कर्फ्यू 10 बजे से प्रभावी होगा और इन समारोहों में डीजे का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा.इस अवधि के दौरान सभी सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय 25 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कार्य करेंगे. सभी सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय दोपहर बाद चार बजे बंद हो जाएंगे.

loading...
loading...

Check Also

कफनचोर गैंग के सपोर्ट में बोले BJP नेता- ये तो हमारे वोटर हैं.. छोड़ दीजिए योगीजी..

थोड़े ही दिन पहले मानवता को शर्मसार करने वाली खबर आई थी। कुछ लोगों के ...