Tuesday , November 30 2021
Home / खबर / राजस्थान: तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट हुआ जारी

राजस्थान: तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट हुआ जारी

जयपुर. राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के बाद अब मौसम करवट लेने लगा है. मरूधरा के लोगों को एक बार फिर गर्मी और उमस से परेशान होना पड़ेगा. मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी मध्य-प्रदेश के ऊपर बन रहा लो प्रेशर सिस्टम अब धीरे-धीरे कमजोर पड़ रहा है. हालांकि यह सिस्टम अभी उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश और राजस्थान की पूरी सीमा के ऊपर बना हुआ है.

तीन जिलों में येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने शुक्रवार को भरतपुर, धौलपुर और करौली जिलों में एक दो स्थानों पर भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, पूर्वी राजस्थान में जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर और अजमेर संभागों में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान की बात करें तो बीकानेर और जोधपुर संभागों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.

जयपुर में हल्की बारिश की संभावना

वहीं, आज राजधानी जयपुर और इसके आसपास के क्षेत्रों में आसमान में सामान्य रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार आज जयपुर का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है तो वहीं आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

20 अगस्त के बाद शुरू हो सकता है तेज बारिश का दौर

मौसम विभाग के अनुसार 20 अगस्त से फिर से तेज बारिश का दौर शुरू हो सकता है. मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 6 अगस्त से राज्य में वर्षा की गतिविधियों में कमी होगी. शुक्रवार को भी पूर्वी राजस्थान के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. 7 से 10 अगस्त के दौरान पूर्वी राजस्थान के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...