Thursday , October 21 2021
Breaking News
Home / क्राइम / बिहार में अंधविश्वास: डायन बताकर जुल्मों की इंतेहा, तीन महिलाओं को मैला तक पिलाया

बिहार में अंधविश्वास: डायन बताकर जुल्मों की इंतेहा, तीन महिलाओं को मैला तक पिलाया

पूर्णिया, बिहार
पूर्णिया के कसबा पुलिस थाने के बाहर खड़ी ये महिलाएं अपने साथ हुई ज्यादती की शिकायत लेकर पहुंची हैं। अंधविश्वास के चलते इन महिलाओं के साथ जुल्म की इंतहा पार कर दी गई। मामला कसबा थाना क्षेत्र के मोहनी पंचायत के आदिवासी नया टोला का है। आरोप है कि एक नाबालिग लड़की सहित तीन महिलाओं को डायन बताते हुए उनके साथ रात भर मारपीट की गई और फिर आरोपियों ने हद पार करते हुए इन्हें मैला घोलकर पिला दिया। महिलाओं के साथ ये करतूत उनके रिश्तेदारों और पड़ोसियों ने की।

पीड़िता ने बताया कि उसके फुफेरे भाई की नवविवाहिता पत्नी कुछ दिनों से बीमार थी और वो लोग जब उसे देखने के लिए उनके घर गए तो उन पर ही जादू टोना करने का आरोप लगा दिया गया। कहा गया कि उन्होंने ही बहू को बीमार किया है।

12 जून को हुई इस घटना के खिलाफ पीड़िता के आवेदन पर 11 लोगों के खिलाफ कसबा थाने में FIR दर्ज की गई है। वहीं पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों में शामिल महिला अब भी यही कह रही है कि उनकी ममेरी भाभी ने ही उसकी बहू को जादू टोना से बीमार कर दिया इसलिए उनके साथ मारपीट की गई।

बहरहाल, पुलिस इस मामले में डायन ऐक्ट समेत कई धाराओं के तहत कार्रवाई कर रही है, उम्मीद की जानी चाहिए कि सख्त कानून कार्रवाई से ग्रामीण इलाकों में ऐसे मामलों में कमी आएगी।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...