Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / Good News: 21 जुलाई को रेलवे से बड़ा तोहफा पाएगा यूपी, देखें डिटेल्स

Good News: 21 जुलाई को रेलवे से बड़ा तोहफा पाएगा यूपी, देखें डिटेल्स

आगरा. ढाई महीने से बंद चल रही गतिमान एक्सप्रेस 21 जुलाई से लौटेगी पटरी पर लौटेगी। इससे यात्रियों को तो सुविधा होगी ही साथ ही ताजनगरी के पर्यटन उद्योग को भी राहत मिलेगी। पर्यटन के लिहाज से गतिमान एक्सप्रेस महत्वपूर्ण ट्रेन है। इस ट्रेन से बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं।

अभी ताज एक्सप्रेस और भोपाल शताब्दी ट्रेनें चल रही हैं
कोरोना की दूसरी लहर में रेलवे ने गतिमान एक्सप्रेस सहित सभी प्रमुख ट्रेनों को 1 मई से बंद कर था। मगर, कोरोना की स्थिति नियंत्रण में आने के बाद रेलवे ने 17 जून से भोपाल शताब्दी का संचालन शुरू किया। इसके बाद 5 जुलाई से ताज एक्सप्रेस को भी शुरू कर दिया था। ऐसे में गतिमान एक्सप्रेस के संचालन की मांग उठ रही थी। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए 21 जुलाई से गतिमान एक्सप्रेस का संचालन शुरू करने के निर्णय लिया है। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि गतिमान एक्सप्रेस 21 जुलाई से पूर्व निर्धारित समय पर ही चलेगी। सप्ताह में शुक्रवार को छोड़कर बाकी 6 दिन ट्रेन चलेगी।

पर्यटन को होगा फायदा
ताजमहल खुलने के बाद पर्यटक आगरा आ रहे हैं। ऐसे में पर्यटकों के लिए भोपाल शताब्दी, ताज और गतिमान एक्सप्रेस गाड़ियां सबसे मुफीद रहती हैं। पर्यटक सुबह इन ट्रेनों से आते हैं और शाम को इनसे वापस लौट जाते हैं। ऐसे में गतिमान के चलने से आगरा में पर्यटकों की संख्या बढे़गी। इससे पर्यटन कारोबार को फायदा होगा।

रेलवे ने किया ऑक्सीजन प्लांट का काम शुरू
कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए आगरा कैंट स्टेशन रेलवे अस्पताल में 250 लीटर प्रति मिनट आक्सीजन देने वाले प्लांट के काम शुक्रवार को शुरू हो गया। डीआरएम सुशील कुमार श्रीवास्तव ने भूमि पूजन कर काम का शुभारंभ किया।

loading...

Check Also

‘मेंहदी लगा के रखना..’ गाने के अंग्रेजी वर्जन ने ‘देसी गर्ल’ को खूब हंसाया, आप भी देखें VIDEO

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ का खुमार अभी तक लोगों के सर चढ़कर बोलता है. ...