Thursday , December 2 2021
Home / क्रिकेट / Ind vs Eng : ऋषभ पंत ने लीड्स में अगर लगा दिए वो 2 शॉट्स, तो रच देंगे नया इतिहास

Ind vs Eng : ऋषभ पंत ने लीड्स में अगर लगा दिए वो 2 शॉट्स, तो रच देंगे नया इतिहास

टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर है। यहां भारतीय टीम को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। अभी तक दो टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। पहले टेस्ट का मजा बारिश ने खराब कर दिया। लेकिन लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में विराट की सेना ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए मैच 151 रन से जीत लिया। अब दोनों टीमों के बीच 25 अगस्त से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। इस मैच में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कमाल करने वाले हैं। आइए आपको उस कमाल के बारे में बताते हैं।

टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक साल में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम है। उन्होंने 2018 में 16 छक्के लगाए थे। पंत ने पूर्व दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ा था। धोनी ने साल 2006 में 12 छक्के लगाए थे। इस साल इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट तक पंत 15 छक्के लगा चुके हैं।

अगर इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम का ये जांबाज विकेटकीपर दो और छक्के जड़ देता है। तो वह एक साल में 17 छक्के लगाने वाला भारत का पहला विकेटकीपर बल्लेबाज बन जाएगा। साथ ही पंत 2018 में लगाए गए 16 छक्कों के अपने ही रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे।

अभी तक खेले गए दो टेस्ट मैचों में पंत का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया है। वो इंग्लैंड दौरे पर अब तक एक अर्धशतक भी नहीं जड़ पाए हैं। हालांकि, तीसरे टेस्ट में पंत के पास फॉर्म में वापस आने का मौका है।

loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...