त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने इस्तीफा दिया

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

हाईकमान के कहने पर दिया इस्तीफा

इस्तीफा देने के बाद उन्होंने मीडिया से कहा कि उनके लिए पार्टी का फैसला सर्वोपरि है. हाईकमान के कहने पर उन्होंने इस्तीफा दे दिया। हालांकि, नया सीएम कौन होगा? उन्होंने उस प्रश्न का उत्तर नहीं दिया।

बिप्लब देब को लेकर संगठन में थी नाराजगी

बिप्लव देब को लेकर संगठन में आक्रोश है। 2 विधायक भी पार्टी छोड़कर चले गए। बीजेपी विधानसभा चुनाव की रणनीति के साथ कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है. राज्य में अगले साल 2023 में चुनाव होने हैं। गुजरात की तरह त्रिपुरा में भी मुख्यमंत्री से संगठन में बड़ा बदलाव हो सकता है. इस्तीफे के बाद वह संगठन में किसी भी पद पर आसीन हो सकते हैं।

शाम को होगी बीजेपी विधायकों की बैठक

बिप्लव के इस्तीफे के बाद नए मुख्यमंत्री पर चर्चा के लिए शाम को भाजपा विधायकों की बैठक होगी, जिसमें भूपेंद्र यादव और विनोद तावड़े को पर्यवेक्षक बनाया जाएगा.

2018 में बने सीएम, 2023 में होंगे चुनाव

बिप्लब देब 2018 में मुख्यमंत्री बने थे। त्रिपुरा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी ने चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने के लिए राज्य की बागडोर एक नए चेहरे को सौंपने का कदम उठाया है. 

Check Also

गोधरा में गुजरात राज्य योग बोर्ड द्वारा आयोजित योग शिविर, लोगों को समझाया योग के लाभ

कोरोना महामारी के कारण दुनिया भर में इतनी मौतों के साथ, योग को इस तरह की महामारी को रोकने के लिए सबसे महत्वपूर्ण जीवन रक्षक के रूप में देखा जाने लगा है। न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी बड़ी संख्या में लोग योग की ओर रुख कर रहे हैं, लेकिन सरकार द्वारा देश में …