Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / खबर / अनलॉक के बावजूद आंकड़ों में कमी, कोरोना को दफा कर दी दिल्ली

अनलॉक के बावजूद आंकड़ों में कमी, कोरोना को दफा कर दी दिल्ली

पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है। हर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार कम होते जा रहे हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो अब जानलेवा कोरोना से जंग में लोगों का जीवट जीत गया है। दिल्ली में भी ऐसा ही हुआ है। दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 101 नए मामले सामने आए, जबकि चार और लोगों की वायरस संक्रमण से मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण की दर सोमवार को 0.10 से आंशिक रूप से बढ़ कर 0.15 हो गई।

कुल मामलों की बात करें तो राजधानी में अब तक कोरोना के 1434094 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं। चार और लोगों की मौत होने के साथ राष्ट्रीय राजधानी में महामारी से मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 24,971 पहुंच गई। आज 119 मरीज ठीक भी हुए। फिलहाल दिल्ली में ऐक्टिव मामले 1531 हैं।

इससे पहले सोमवार को शहर में 59 नये मामले सामने आए थे, जो इस साल किसी एक दिन की सबसे कम संख्या थी। पिछले साल 30 अप्रैल को दिल्ली में 76 नए मामलों की पुष्टि हुई थी।

राहत की बात यह है कि लॉकडाउन में छूट के बावजूद कोरोना के मामलों में कमी बरकरार है, जो भविष्य के लिए अच्छा संकेत माना जा रहा है।

loading...

Check Also

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना ...