Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / UP का ‘रोमियो’ थानेदार : महिला सिपाही को भेजता अश्लील मैसेज, दबाव बनाने को बार-बार फटकारता

UP का ‘रोमियो’ थानेदार : महिला सिपाही को भेजता अश्लील मैसेज, दबाव बनाने को बार-बार फटकारता

लखनऊ. ये चौंकाने वाला मामला यूपी के कुशीनगर जिले से सामने आया है। यहां के रामकोला थाने में तैनात महिला सिपाही द्वारा पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल से एसएचओ द्वारा बार बार व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर परेशान करने की शिकायत पर मंगलवार देर शाम एसएचओ रामकोला करुणेश प्रताप सिंह को एसपी ने निलंबित कर दिया है। दुर्गेश कुमार सिंह को रामकोला थाने का कार्यभार देते हुए सीओ तमकुहीराज को मामले की जांच सौंपी गयी है।

दबाव बनाने के लिए फटकार लगाता था

जानकारी के अनुसार रामकोला थाने में करीब एक साल पूर्व महिला कांस्टेबल ने ज्वाइन किया था। उस पर अपना प्रभाव जमाने के लिए एसएचओ द्वारा बार-बार उसे किसी न किसी कारण डांटा फटकारा जाता था। लगातार महिला पुलिसकर्मी के साथ इस तरह से एसएचओ की हरकत विभाग में चर्चा का विषय बनी हुई थी। यही नहीं एसएचओ महिला कांस्टेबल को अश्लील मैसेज भी भेजा करता था। महिला पुलिसकर्मी सब कुछ समझते हुए भी इन सब बैटन को नजरंदाज कर रही थी।

कागजी कार्यवाई करने की धमकी दिया करता था

यही नहीं एसएचओ महिला पुलिसकर्मी को मानसिक रूप से भी प्रताड़ित कर रहा था। अभी कुछ दिन पूर्व ही देर से ड्यूटी पर पहुंचने के लिए एसएचओ द्वारा उसके खिलाफ कागजी कार्यवाई करने की भी धमकी दी गयी थी। ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई बार हुआ। महिला पुलिसकर्मी भी लगातार अपने अधिकारी की ऐसी हरकतों से तंग आ चुकी थी।

एसपी से हुई शिकायत तो निलंबित हुआ थानेदार

महिला पुलिसकर्मी ने तंग आकर एसपी कुशीनगर सचींद्र पटेल से जब एसएचओ करुणेश प्रताप सिंह की करतूत बताई तो एक बार वह भी भौंचक्के रह गए। बहरहाल, उन्होंने तत्काल थानेदार को निलंबित कर दिया। यही नहीं करुणेश प्रताप सिंह के खिलाफ जांच के लिए सीओ तमकुहीराज को निलंबित कर दिया।

एसपी सचींद्र पटेल ने कहा कि महिलाओं के साथ अभद्रता और अनुशासनहीनता की शिकायत बर्दाश्त नहीं की जा सकती। पुलिस तंत्र महिलाओं के सम्मान के लिए कार्यक्रम चला रहा है। यदि विभागीय स्तर पर ही इस तरह की घटनाएं होंगी तो समाज में गलत संदेश जाएगा। ऐसे में तत्काल प्रभाव से कार्यवाही की गई।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...