Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / जिले में वो थाना ही नहीं जिसमें दर्ज है मुकदमा, दरोगा को हाईकोर्ट ने तलब किया

जिले में वो थाना ही नहीं जिसमें दर्ज है मुकदमा, दरोगा को हाईकोर्ट ने तलब किया

प्रयागराज.

उत्तर प्रदेश पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने अमरोहा जिले में एक व्यक्ति के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा जिस थाने में दर्ज किया गया उस नाम का कोई थाना ही जिले में नहीं है। इस बात की जानकारी याची के अधिवक्ता ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में दी है। इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सख्त नाराजगी जाहिर की है। इस मामले की सुनवाई जस्टिस जेजे मुनीर कर रहे थे।

कोर्ट ने आरोपी दारोगा को नोटिस भेजकर तलब किया
याची के वकील ने बताया कि उनके मुवक्किल मुनव्वर के खिलाफ अकबराबाद थाने में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने गैंग्स्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया था। यह मुकदमा अमरोहा जिले में अकबराबाद नाम के पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था। जांच में पता चला कि इस नाम का जिले में कोई पुलिस स्टेशन ही नहीं है। मुकदमा लिखने वाला आरोपी दरोगा अमित कुमार वर्तमान में बिजनौर कोतवाली में तैनात है।

आरोपी दरोगा को कोर्ट ने तलब किया
दरोगा द्वारा गलत जानकारी देने पर कोर्ट ने सख्त नाराजगी जाहिर की है। दरोगा को 8 जुलाई को स्पष्टीकरण के साथ शासकीय अधिवक्ता कार्यालय में मौजूद रहने का आदेश दिया है। कोर्ट ने एसपी बिजनौर को भी आदेश दिया है कि वे आरोपी दरोगा को को कारण बताओ नोटिस जारी करें। याची के अधिवक्ता ने बहस के दौरान कहा कि दरोगा द्वारा दी गई गलत जानकारी से कोर्ट को गुमराह करने का प्रयास किया गया है।

दारोगा की करतूत से SOG पर उठे सवाल
अपने ऊपर गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई कारवाई के खिलाफ याची मुनव्वर ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। याची के वकील ने दरोगा द्वारा की गई कार्रवाई को तथ्यों से परे बताते हुए कहा था कि अमरोहा जिले में अकबराबाद नाम का कोई पुलिस थाना ही नहीं है। इसके बाद पुलिस के स्पेशल आपरेशन ग्रुप की कार्यशैली पर सवाल उठ गए हैं। कोर्ट ने भी इस मसले को गंभीरता से लिया है।

loading...

Check Also

Video: लड़के को पत्‍थर मार-मारकर ली जान, इसीलिए सबसे क्रूर कहलाते हैं तालिबान

अफगानिस्‍तान में कामेडियन मोहम्मद खाशा की बर्बर हत्या से जहां अभी दुनिया उबरी नहीं थी, ...