Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / खबर / दानिश के लिए एक ट्वीट तक न किए मोदी, पत्रकार बोले- ‘देश का दुर्भाग्य है ऐसा प्रधानमंत्री’

दानिश के लिए एक ट्वीट तक न किए मोदी, पत्रकार बोले- ‘देश का दुर्भाग्य है ऐसा प्रधानमंत्री’

फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी के निधन से पूरा देश गमगीन है। हर कोई अपने तरीके से दानिश को याद कर रहा है और श्रद्धांजलि दे रहा है लेकिन हर किसी को इस बात का मलाल है कि देश का एक उभरता हुआ फोटो जर्नलिस्ट असमय दुनिया से चला गया लेकिन देश के प्रधानमंत्री ने उसके लिए दो शब्द बोलना मुनासिब भी नहीं समझा।

अफगानिस्तान में तालिबानी लड़ाकों और अफगान सेना के बीच जंग छिड़ी हुई है। कंधार के स्पिन बोल्डक जिले में अफगानी सेना और तालिबानी लड़ाके आपस में भिड़े हुए हैं। दानिश इस जंग को कवर कर रहे थे और ट्वीटर के जरिए जंग की खबरों को अपडेट करते रहते थे।

शुक्रवार को तालिबानी चरमपंथियों ने दानिश की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि दानिश अफगानी लड़ाकों के काफिले में साथ साथ चल रहे थे। हत्या की खबर आते ही देश विदेश से शोक संदेशों का तांता लग गया लेकिन पीएम मोदी ने ऐसा करना शायद ठीक नहीं समझा।

दानिश सिद्दीकी की मौत पर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने भी अफसोस जताया है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने दानिश के साथ ही अफगानिस्तान में उनकी हत्या के साथ साथ अन्य पत्रकारों के साथ हुए जघन्य वारदातों की जांच की मांग की है।

फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी ने पीएम मोदी द्वारा दानिश सिद्दीकी की मौत पर अफसोस नहीं व्यक्त करने पर कड़ा प्रहार किया है और ट्वीटर पर लिखा है कि “दानिश की मौत पर संयुक्त राष्ट्र को भी फर्क पड़ता है पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कोई फर्क नहीं पड़ता.” 
 

विनोद कापड़ी ने लिखा कि ऐसे प्रधानमंत्री किसी भी देश का दुर्भाग्य हैं! उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी खुद को एक नफरती सेना का सेनापति साबित करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं।

वहीं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने कड़ी टिप्पणी की है।

तेजप्रताप ने ट्वीटर पर लिखा है कि क्रिकेटर्स की पैर की मोंच आने पर दनादन ट्वीट करने वाले नौटंकीबाज प्रधान के मुंह से देश के एक बहादुर पत्रकार की शहादत पर संवेदना के एक शब्द नहीं निकलें।

तेजप्रताप यादव ने यहां तक कह दिया कि नीचता की सारी सीमाएं इस व्यक्ति के पास आकर समाप्त हो जाती है।

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...