Tuesday , September 21 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / काउंटी मैच में अश्विन की करिश्माई गेंद, बैट खड़ा करके विकेट दिया बल्लेबाज, देखें Video

काउंटी मैच में अश्विन की करिश्माई गेंद, बैट खड़ा करके विकेट दिया बल्लेबाज, देखें Video

रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने समरसेट के खिलाफ इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में पहली बार सरे का प्रतिनिधित्व करते हुए शुरुआती दिन अपनी गेंदबाजी से उन्होंने कोई कमाल तो नहीं किया लेकिन 1 विकेट लेने में जरूर सफल रहे. अश्विन मे समरसेट के बल्लेबाज टॉम लैमोनबी को अपनी गेंद पर बोल्ड कर विकेट हासिल करने में कामयाबी पाई. जिस गेंद पर टॉम लैमोनबी आउट हुए उस गेंद अश्विन की बेहद ही कमाल की थी. गेंद ऑफ स्टंप पर टप्पा खाकर तेजी से सीधी हो गई और स्टंप पर जा लगी. यहां पर बल्लेबाज चकमा खा गया, उन्हें लगा कि अश्विन की यह गेंद टप्पा खाकर बाहर जाएगी और लैमोनबी ने अपना बल्ला उठा दिया. अश्विन की ऐसी गजब की गेंद पर आउट होकर बल्लेबाज हैरान रह गया. सोशल मीडिया पर अश्विन की विकेट लेने का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

 

बता दें कि अश्विन पिछले 11 वर्षों में इंग्लिश काउंटी में नयी गेंद से गेंदबाजी शुरू करने वाले पहले स्पिनर बने. इससे पहले वर्ष 2010 में जीतन पटेल ने ऐसा किया था. अश्विन को दिन के दूसरे सत्र के शुरुआत में अब तक की एकमात्र सफलता टॉम लैमॉनबाय (42) के रूप में मिली.

इंग्लैंड दौरे पर गये भारतीय खिलाड़ियों के पास अभ्यास मैच की कमी को देखते हुए अश्विन और बीसीसीआई ने इस मैच में खेलना का फैसला किया. अश्विन की कोशिश अपनी विविधता को ज्यादा दिखाये बिना अधिक से अधिक गेंदबाजी अभ्यास करने की है. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होना है. भारत की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

loading...

Check Also

RCB vs KKR : कोहली के रडार पर 2 बड़े रिकॉर्ड, एक का बनना तो एकदम पक्का

आईपीएल फेज-2 का आज दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ...