Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / खबर / सुल्ली डील्स: ऐप पर लगती मुस्लिम महिलाओं की बोली, महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

सुल्ली डील्स: ऐप पर लगती मुस्लिम महिलाओं की बोली, महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) ने सुल्ली डील्स एप मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police)को नोटिस जारी किया है. दरअसल सोशल मीडिया पर गिटहब (GitHub) नाम से एक होस्टिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से बनाए गए सुल्ली डील्स एप पर अपलोड की गई मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों को लेकर जानकारी मांगी है.

सुल्ली डील्स एप (Sulli Deals App) पर अपलोड की गई मुस्लिम महिलाओं (Muslim Women) की तस्वीरों को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से चार प्रमुख जानकारियां मांगी है. जिसमें एफआईआर की कॉपी साथ ही आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी को लेकर उठाए गए कदमों को लेकर जानकारी मांगी गई है. साथ ही एक्शन टेकन रिपोर्ट (Action Taken Report) भी देने के लिए कहा गया है.

आयोग की तरफ से कहा गया है कि एक अज्ञात समूह द्वारा एप का इस्तेमाल कर महिलाओं की तस्वीर सर्कुलेट की जा रही है. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की ओर से क्या कुछ कदम उठाए गए हैं. कथित तौर पर सुल्ली एक अपमानजनक शब्द है, जिसका इस्तेमाल मुस्लिम महिलाओं के लिए किया जाता है.

बता दें कि ये मामला तब सामने आया जब सोशल मीडिया पर ‘सुल्ली डील्स ऑफ द डे’ (‘Sully Deals Of The Day’) नाम से तस्वीर साझा की गई और सोशल मीडिया (Social Media Platform) पर अपनी तस्वीर प्रसारित होने के बाद कई महिलाओं ने प्लेटफार्म छोड़ दिया.

DCW का कहना है कि यह एक साइबर क्राइम है, जिस को गंभीरता से लेते हुए तुरंत कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से 12 जुलाई तक इस मामले में तमाम जानकारियां उपलब्ध कराए जाने को कहा है.

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...