Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / खबर / दिल्ली में कोरोना लिया रिकॉर्डतोड़ जान, एक हफ़्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाये सीएम केजरीवाल

दिल्ली में कोरोना लिया रिकॉर्डतोड़ जान, एक हफ़्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाये सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली:  कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में तेजी को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाया जाएगा. लॉकडाउन एक हफ़्ते के लिए और बढ़ेगा. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) रविवार को लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं. फिलहाल, तीन मई सुबह 5 बजे तक दिल्ली में लॉकडाउन है. कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने और स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिहाज से राजधानी में लॉकडाउन किया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान औसत पॉजिटिविटी रेट 33 प्रतिशत रहा है. दिल्ली सरकार अस्पतालों में बेड्स बढ़ाने में लगी है, लेकिन, ऑक्सीजन की समस्या अभी बनी हुई है. ऐसे हालात में फ़िलहाल लॉकडाउन खोलना संभव नहीं है.

दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. शुक्रवार शाम को जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोविड-19 के 27,047 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं, इस दौरान 375 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई. पिछले 24 घंटों में पॉजिटिविटी रेट करीब 33 फीसदी रहा. इसके साथ ही एक्टिव मामलों की संख्या 99,361 पहुंच गई है. दिल्ली में अब तक 11,49,333 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं.

बता दें कि दिल्ली के अलावा कई अन्य राज्यों ने भी कोरोना की रफ्तार पर नियंत्रण पाने के लिए कई पाबंदियां लगाई हैं, जिनमें नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन समेत अन्य प्रतिबंध शामिल हैं.

 

loading...
loading...

Check Also

कोरोना मरीज का ऑक्सीजन मास्क हटाकर महिलाएं करने लगीं पूजा, फिर हुआ कुछ ऐसा!

यूपी के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल हुआ है. जहां पर ...