Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / खबर / दिल्ली में 16 फरवरी के बाद से कोरोना के सबसे कम 124 नए मामले आए, घट रही संक्रमण दर

दिल्ली में 16 फरवरी के बाद से कोरोना के सबसे कम 124 नए मामले आए, घट रही संक्रमण दर

नई दिल्ली :  राजधानी दिल्ली को कोरोना संक्रमण से लगातार राहत मिलती दिखाई दे रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना के 124 नए मामले सामने आए हैं और 7 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान 398 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त भी हुए हैं। दिल्ली में इस वक्त कोरोना के ऐक्टिव केसों की संख्या 2091 है। राजधानी में 16 फरवरी के बाद यह पहला मौका है जब एक दिन में इतने कम केस आए हैं।

पॉजिटिविटी रेट में भी आ रही कमी
कोरोना के नए मामलों में लगातार हो रही गिरावट से कोरोना की पॉजिटिविटी रेट में भी कमी आई है। दिल्ली में आज के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 0.17 फीसदी है। इससे पहले शनिवार को संक्रमण की दर घटकर 0.18 प्रतिशत रह गई थी जब कोरोना के 135 नए केस सामने आए थे।

अबतक करीब 25,000 लोगों की मौत!
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना से अबतक 24,914 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। रविवार के आंकड़ों के मुताबिक, 24 घंटे के दौरान 7 लोगों की जान गई है। इससे पहले शनिवार को भी कोरोना संक्रमण के चलते 7 लोगों की मौत हुई थी। यह लगातार दूसरा दिन है जब राजधानी में कोरोना से एक दिन में 10 से कम मौतें हुई हैं। दिल्ली सरकार की हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, 12 से 18 जून के बीच राजधानी में केवल 1,362 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। वहीं इन सात दिनों में केवल 128 लोगों की मौत हुई है।

लोगों ने फिर शुरू कर दी लापरवाही
कोरोना के नए मामलों में कमी के चलते दिल्ली में लगातार बंदिशों में छूट दी जा रही है, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप से सबक लेने के बजाय लोग अब भी लापरवाही करते दिख रहे हैं। बाजार में भारी संख्या में भीड़ उमड़ रही है जहां सोशल डिस्टेंसिंग का भी ठीक से पालन भी नहीं किया जा रहा है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...