Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / खबर / दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी : सोमवार से 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी मेट्रो और बसें

दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी : सोमवार से 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी मेट्रो और बसें

नई दिल्ली : दिल्ली अनलॉक के तहत सोमवार यानी 26 जुलाई से राजधानी में सिनेमा/थिएटर और मल्टीप्लेक्स 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) द्वारा जारी आदेश के अनुसार, इन सभी जगहों पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा.

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी द्वारा जारी आदेश के अनुसार, सोमवार से दिल्ली मेट्रो 100 फ़ीसदी सीटिंग क्षमता पर चलेगी. अभी तक सीटिंग कैपेसिटी की 50 फ़ीसदी क्षमता पर ही मेट्रो को चलाने की अनुमति दी गई थी. मेट्रो के साथ ही डीटीसी और क्लस्टर की बसें भी सोमवार से 100 फ़ीसदी सीटिंग कैपेसिटी पर चलेंगी. अभी तक इसकी क्षमता भी 50 फ़ीसदी थी.

डीडीएमए आदेश  

द्वारा जारी आदेश में, स्पा मालिकों को बड़ी राहत दी गई है. सोमवार से दिल्ली में स्पा भी खुल सकेंगे, लेकिन उन्हें कई शर्तों का पालन करना होगा. इसके साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने की जिम्मेदारी भी स्पा संचालकों की होगी.


डीडीएमए आदेश

अनलॉक-8 के तहत जारी डीडीएमए के आदेश में, इस बात का भी जिक्र है कि अब शादी समारोह में 100 लोग शामिल हो सकेंगे. पहले इसकी संख्या 50 निर्धारित थी. इसके साथ ही अंतिम संस्कार में भी अब 20 की जगह 100 लोग शामिल हो सकेंगे. ऑडिटोरियम और असेंबली भी 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे. इन जगहों पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवाने की जिम्मेदारी संचालक की होगी. डीडीएमए द्वारा जारी आदेश में सभी डीसीपी और जिलाधिकारियों को भी यह निर्देश दिए गए हैं कि अगर इन जगहों पर कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन होता है, तो इन पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी और जरूरत पड़ने पर, इन्हें बंद भी किया जा सकता है.


डीडीएमए आदेश

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...