Tuesday , May 18 2021
Breaking News
Home / क्राइम / दिव्यांग दुकानदार ने लाठी पकड़ी तो बर्बर हुआ पुलिस अफसर, 31 सेकंड में मारे 18 लट्‌ठ

दिव्यांग दुकानदार ने लाठी पकड़ी तो बर्बर हुआ पुलिस अफसर, 31 सेकंड में मारे 18 लट्‌ठ

बांसवाड़ा :  बांसवाड़ा में पुलिस अफसर की बर्बरता का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पुलिस अफसर ने दिव्यांग दुकानदार को बुरी तरह से पीटा। अफसर ने 31 सेकंड में 18 लाठी दुकानदार को मारी। यही नहीं, दिव्यांग ने जब लाठी पकड़ी तो अफसर ने उसे लात मार दी। इस पूरे घटनाक्रम में दुकानदार की गलती सिर्फ इतनी थी कि लॉकडाउन के बावजूद उसने हाईवे में पंचर की दुकान खोल रखी थी। अफसर की यह बर्बरता वहां लगे एक सीसीटीवी में कैद हो गई।

यही नहीं, अफसर इतना गुस्से में था कि उसने दुकान के बाहर खड़े दुपहिया वाहनों को भी लात मारकर गिरा दिया। मामला उदयपुर रोड चौराहे के पास स्थित टायर पंचर की दुकान का है। लाठियों की मार से घायल दुकानदार ने एसपी से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

वीडियो में कैद पूरी घटना

लॉकडाउन में सुबह 7 से 11 बजे तक आवश्यक सामान की दुकानों को ढील दी हुई है। भागाकोट के रहने वाले कमलेश बैराग की हाईवे पर पंचर की दुकान है। उन्होंने भी इस दौरान अपनी दुकान खोल ली। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि सदर थाने के एक अधिकारी का वाहन सुबह करीब 9 बजकर 2 मिनट 35 सेकेंड पर आकर दुकान के पास रुका।

9 सेकेंड का समय अधिकारी का सड़क से दुकान पहुंचने में लगा। आगे के 31 सेकेंड में अधिकारी ने करीब 18 बार दिव्यांग पर लाठियां भांजी। इस बीच दुकानदार की ओर से एकबारगी लाठी पकड़ने की कोशिश की तो अधिकारी ने उसे लात मारी। इतना ही नहीं, आक्रोशित अधिकारी ने आते और जाते समय दुपहिया वाहनों पर लट्‌ठ से वार ही नहीं किए बल्कि लात मारकर दुपहिया वाहन गिरा दिए।

पुलिस अफसर की पहचान अब तक नहीं
फुटेज देखें तो लाठियां भांजने वाला पुलिस अफसर दिखता है। उसकी वर्दी पर दो सितारे दिख रहे हैं। जबकि पीड़ित के हिसाब से वर्दी पर तीन सितारे थे। वह सरकारी वाहन की आगे की सीट पर बैठा था। उसके उतरने के साथ ही वर्दी में दूसरा पुलिस जवान भी जीप से नीचे उतरा था। ऐसे में स्पष्ट है कि वर्दीधारी कोई अधिकारी ही था। हालांकि, थाना पुलिस की ओर से वर्दीधारी व्यक्ति को होमगार्ड का होना बताया जा रहा है, जो कि फुटेज मैच नहीं होता।

मैंने भी देखी है फुटेज, जांच कर रहे हैं: थाना प्रभारी

सदर थाना प्रभारी रतनसिंह ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है। उस वक्त मौके पर कौन गया था। सेंट्रलाइज गश्ती दल भी सक्रिय है। होमगार्ड वाले भी हो सकते हैं, लेकिन दुकानदार को भी लॉकडाउन की पालना करनी चाहिए।

loading...
loading...

Check Also

यूपी में कोरोना : BJP विधायक का तंज- ज्यादा बोलूंगा तो देशद्रोह का केस हो जाएगा

कोरोना महासंकट के दौरान अस्पतालों में मेडिकल सुविधाओं की कमी के कारण भारत में हर ...