Sunday , May 16 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / दुखद: भारतीय क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, बीसीसीआई के पूर्व नेशनल चयनकर्ता किशन रुंगटा का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

दुखद: भारतीय क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, बीसीसीआई के पूर्व नेशनल चयनकर्ता किशन रुंगटा का निधन, कोरोना से थे संक्रमित


दुखद: भारतीय क्रिकेट को लगा बड़ा झटका बीसीसीआई के पूर्व नेशनल चयनकर्ता किशन रुंगटा का निधन, कोरोना से थे संक्रमित
 

दुखद: भारतीय क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, बीसीसीआई के पूर्व नेशनल चयनकर्ता किशन रुंगटा का निधन, कोरोना से थे संक्रमित- कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने पूरे देश में कोहराम मचा रखा है। इस बीच भारतीय क्रिकेट के लिए आज बहुत बड़ी क्षती हुई है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व चयनकर्ता और राजस्थान के पूर्व कप्तान किशन रुंगटा का जयपुर के अस्पताल में कोविड-19 से जूझने के बाद निधन हो गया। वह 88 साल के थे।

यह अनुभवी प्रशासक पिछले हफ्ते कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया था और शनिवार को उनका निधन हो गया। बीसीसीआई के सूत्र ने उनके निधन की पुष्टि करते हुए बताया कि राजस्थान के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर और पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता किशन रुंगटा का कोविड-19 से निधन हो गया। रुंगट मध्य क्षेत्र से 1998 में चयनकर्ता रहे। उन्होंने 1953 से 1970 के बीच 59 प्रथम श्रेणी मैच खेले और 2717 रन बनाए। ये भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी क्षति है।

कुछ दिन पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुल्कर भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। इसके बाद उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘कोविड की दूसरी लहर ने हमारे हेल्थकेयर सिस्टम को काफी प्रेशर में ला दिया है। कोविड के सीरियस मरीजों के लिए ऑक्सीजन का इंतजाम करना इस समय की सबसे बड़ी जरूरत है। देखकर काफी खुशी हो रही है कि लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

ऑक्सीजन कॉन्क्रेटर्स  के आयात करने और उनको देशभर के हॉस्पिटल को डोनेट करने के लिए 250 से ज्यादा युवा इंटरप्रेन्योर के एक ग्रुप ने फंड जमा करने के लिए मिशन ऑक्सीजन को लॉन्च किया है। मैंने इस नेक काम में अपनी तरह से मदद की है और उम्मीद करता हूं कि उनका प्रयास जल्द काफी अस्पतालों तक पहुंचेगा। आपका सपोर्ट काफी कीमती था जब मैं खेल रहा था और उसने मुझे कामयाब होने में मदद की। आज, हम सबको उन सबके पीछे एकसाथ खड़े होने की जरूरत है, जो इस महामारी से लड़ने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।’

 

loading...
loading...

Check Also

हिसार में हंगामा: कोविड अस्‍पताल का फीता काटने पहुंचे CM खट्टर का विरोध किए किसान, DSP को पीटा

हिसार में रविवार को 500 बिस्तर की क्षमता वाले अस्थायी कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने ...