Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / खबर / सबसे भयावह चेतावनी दिए एक्सपर्ट- दूसरी लहर ही बन जाएगी तीसरी लहर!

सबसे भयावह चेतावनी दिए एक्सपर्ट- दूसरी लहर ही बन जाएगी तीसरी लहर!

नई दिल्ली :  भारत में कोरोना के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं। इस बीच कई राज्यों ने लॉकडाउन में काफी छूट दे दी है। लेकिन इस छूट का लोग गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। कई जगहों से ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जहां लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने और मास्क ना लगाने जैसी गलतियां कर रहे हैं। ऐसे लोगों को डॉक्टर्स अलर्ट कर रहे हैं क्योंकि अगर नियमों का पालन नहीं किया गया तो कोरोना फिर से पैर पसार सकता है।

इस बीच मेदांता अस्पताल के चेयरमैन डॉक्टर नरेश त्रेहन का कहना है कि अगर लापरवाही बरती तो दूसरी लहर ही तीसरी लहर बनकर कहर बरपाएगी। एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में डॉ त्रेहन ने कहा कि “लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। इसलिए सरकार को अब सख्त कदम उठाने की जरूरत है। अगर लोग ऐसे ही लापरवाही बरते रहे तो दूसरी लहर ही तीसरी लहर बनकर कहर बरपाएगी।”

डॉक्टर त्रेहन ने ये भी बताया है कि “हमें कोरोना को लेकर अभी भी बहुत सावधानियां बरतने की जरूरत हैं। दिल्ली की लक्ष्मी नगर मॉर्केट का उदाहरण है कि लोग अभी भी नहीं सुधरे और इसके प्रति गंभीर नहीं हैं। देश के हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह कोरोना के प्रति सावधानियां बरतें और इसे फैलने से रोकें।”

”देश के डॉक्टर्स पिछले डेढ़ साल से कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। कई डॉक्टर्स इस बीच गंभीर बीमार हुए और कई डॉक्टर्स की इस दौरान जान भी चली गई। बावजूद इसके देश के सभी डॉक्टर्स पूरी महनत से मरीजों की देखभाल कर रहे हैं।”

आपको बता दें कि देश में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ने के संकेतों के बीच पिछले तीन से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 48,786 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,04,11,634 हो गई। वहीं, 1005 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 3,99,459 हो गई।

loading...

Check Also

IND vs SL 3rd T20: भारत की शर्मनाक हार में करिश्माई कैच लपके श्रीलंकाई कप्तान, देखें Video

श्रीलंका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच भारत की लचर बल्लेबाजी के लिए हमेशा याद किया ...