Thursday , May 6 2021
Breaking News
Home / खबर / Oxygen Crisis: पंजाब में अचानक बढ़ गई ऑक्सीजन की जरूरत, दूसरे राज्यों के मरीज हैं कारण

Oxygen Crisis: पंजाब में अचानक बढ़ गई ऑक्सीजन की जरूरत, दूसरे राज्यों के मरीज हैं कारण

चंडीगढ़
अस्पतालों में बिस्तरों और ऑक्सीजन की कमी की रिपोर्टों के बीच दिल्ली और पड़ोसी राज्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पंजाब के अस्पतालों में भर्ती करवाए जा रहे हैं। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि दिल्ली के कई मरीजों को पटियाला, जालंधर और अन्य स्थानों के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के मरीज भी इलाज की खातिर राज्य आ रहे हैं।

पटियाला के सिविल सर्जन डॉ सतिंदर सिंह ने बताया, फिलहाल, दिल्ली के 13-14 मरीज राजिंद्र अस्पताल में भर्ती हैं। डॉक्टरों का कहना है कि दिल्ली के कोविड-19 के कई मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत है और वे पंजाब आ रहे हैं क्योंकि उन्हें राष्ट्रीय राजधानी के अस्पतालों में बिस्तर नहीं मिल रहे हैं। अन्य राज्यों के 35-40 मरीज जालंधर के अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। जालंधर के उपायुक्त घनश्याम थोरी ने बताया, इन रोगियों में, 12-13 दिल्ली के हैं, जबकि बाकी हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और जम्मू के हैं।

पंजाब में अचानक से बढ़ गई ऑक्सिजन की जरूरत
पंजाब के कई निजी अस्पतालों को दिल्ली के मरीज अस्पताल में भर्ती होने के लिए फोन कर रहे हैं। जालंधर में अस्पताल चलाने वाले डॉ नवजोत दहिया ने कहा, मुझे रोजाना पांच-छह कॉल आ रही हैं और इनमें से अधिकतर दिल्ली से हैं। अधिकारियों ने कहा कि अन्य स्थानों से मरीजों के आने से राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं पर और दबाव बढ़ गया है। कई निजी अस्पताल पहले ही ऑक्सीजन की कमी की शिकायत कर रहे हैं , इसलिए वे और मरीजों को दाखिल करने से इनकार कर रहे हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा था कि अन्य राज्यों से अचानक से मरीजों के आ जाने से राज्य की ऑक्सीजन की जरूरत बढ़ गई है।

loading...
loading...

Check Also

महाराष्ट्र में कोरोना : लापरवाही से ‘स्वैब स्टिक’ बनाते मिले बच्चे, न हाथ में ग्लव्स और न चेहरे ढंके हुए

मुंबई. महाराष्ट्र में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच ठाणे के उल्हासनगर में कोविड टेस्टिंग ...