Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / कुत्ते के पेट में फंस गया मास्क, देखिए जान बचाने को क्या किए डॉक्टर्स

कुत्ते के पेट में फंस गया मास्क, देखिए जान बचाने को क्या किए डॉक्टर्स

कोरोना काल के बाद मास्क और पीपीई किट हमारे लिए एक नॉर्मल चीज है। पूरी दुनिया आज इसका इस्तेमाल कर रही है। यहां तक कि भारत में आए नए स्ट्रेन के बाद तो डबल मास्क की सलाह दी गई। लेकिन हमारे काम आने वाला ये मास्क और पीपीई किट किसी बेजुबान की जान का कारण बन सकते हैं गर हमने इसे सही जगह नहीं फेंका तो। ये ही हुआ है कि किसी तरह के एक डॉगी मास्क निगल गया। और ये उसकी जान पर बन आई, बाद में डॉक्टर्स ने उस मास्क को निकाला।

चेन्नई का बताया जा रहा है मामला

मीडिया रिपोर्ट्स  के मुताबिक, घटना चेन्नई की है। इसका वीडियो आईएएस ऑफिसर सुप्रिया साहू ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है।

हस्की डॉग था ये

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि डॉक्टर्स की टीम ने कुत्ते के पेट में से फेस मास्क निकाला। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘हम जिन मास्क को लापरवाही से फेंक देते हैं, वे जानवरों को मार सकते हैं। चेन्नई में टीएन यूनिवर्सिटी ऑफ वेटरनरी एंड एनिमल साइंसेज के पशु चिकित्सकों की एक टीम ने साइबेरियन हस्की कुत्ते के पेट से मास्क को सफलतापूर्वक निकाला। वीडियो कमजोर दिल लोगों के लिए नहीं है। कृपया सुरक्षित निपटान सुनिश्चित करें।’

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक डॉग लेटा हुआ है उसका मुंह पूरा खोल रखा है। डॉक्टर एक औजार उसके मुंह में डालते हैं और मास्क बाहर निकालते हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘ओ माए गॉड, प्लीज मास्क को डस्टबिन में ही फेंको।’ वहीं कई यूजर्स ने डॉक्टर्स की टीम को भी सलाम किया।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...