Sunday , August 1 2021
Breaking News
Home / खबर / हरियाणा में हारा कोरोना: केवल तीन जिलों में 100 से ज्यादा एक्टिव केस, देखें ताजा अपडेट्स

हरियाणा में हारा कोरोना: केवल तीन जिलों में 100 से ज्यादा एक्टिव केस, देखें ताजा अपडेट्स

चंडीगढ़: हरियाणा वासियों के लिए कोरोना (Haryana Corona Update) से जुड़ी राहत की खबर है. मंगलवार को प्रदेशभर से सिर्फ 73 नए कोरोना मरीज (haryana new corona positive case) सामने आए हैं, जबकि सोमवार को 54 मरीज सामने आए थे. इसके साथ ही प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या भी घटकर 1,082 हो गई है. हरियाणा में अब केवल तीन जिले ही ऐसे हैं जहां 100 से ज्यादा एक्टिव केस हैं. ये जिले हैं- हिसार, सिरसा और पानीपत.

बता दें कि, ऐसे 8 जिले हैं जहां से मंगलवार को एक भी कोरोना का नया केस सामने नहीं आया है. ये जिले नूंह, जींद, चरखी दादरी, भिवानी, कुरुक्षेत्र, पानीपत, हिसार और अंबाला हैं. इसके अलावा सिर्फ रेवाड़ी और पलवल ही ऐसे जिले हैं, जहां 10 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. रेवाड़ी में जहां सबसे ज्यादा 18 केस मिले वहीं पलवल में 10 केस सामने आए हैं.

अगर बात साइबर सिटी गुरुग्राम की करें तो यहां भी कोरोना की रफ्तार थमती दिखाई दे रही है. मंगलवार को जिले से केवल 9 नए केस ही सामने आए हैं. यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 98 रह गई है, जबकि गुरुग्राम में मंगलवार को 13 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है.

मंगलवार को पूरे प्रदेश में कुल 94 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. सबसे ज्यादा 17 मरीज कुरुक्षेत्र जिले से ठीक हुए हैं. 16 मरीज पलवल से, 13 मरीज गुरुग्राम से, 6 मरीज पानीपत से, 5-5 मरीज भिवानी, हिसार, अंबाला से ठीक हुए हैं. मंगलवार को कोरोना से 10 मरीजों की मौत हुई है.

अब हरियाणा में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 9,506 हो गई है. हरियाणा में अब तक 1,02,23,138 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. वहीं हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.62 फीसदी है.

loading...

Check Also

उत्तराखंड में भी कल से खुलेंगे स्कूल, पैरेंट्स पढ़ लें गाइडलाइंस

देहरादून :  कोरोना महामारी के चलते स्कूल काफी समय से बंद हैं। अब राज्य सरकार ...