Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / खबर / हरियाणा में हारा कोरोना, ये 10 जिले हुए क्लीन, देखें ताजा आंकड़ा

हरियाणा में हारा कोरोना, ये 10 जिले हुए क्लीन, देखें ताजा आंकड़ा

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना संक्रमण खत्म होता नजर आ रहा है. गुरुवार को हरियाणा से 34 नए मरीज (haryana new corona positive case) सामने आए हैं, जबकि बुधवार को प्रदेशभर से 40 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी. इसके साथ ही प्रदेश में एक्टिव मरीजों (haryana active cases) की संख्या घटकर 838 हो गई है.

सबसे राहत की बात ये है कि गुरुवार को ऐसे 10 जिले हैं, जहां से एक भी कोरोना का नया केस सामने नहीं आया है. ये जिले चरखी दादरी, कैथल, फतेहाबाद, झज्जर, रेवाड़ी, जींद, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, अंबाला और सोनीपत हैं. साथ ही गुरुवार को बाकी 12 जिलों से 5 से कम नए केस सामने आए हैं. वहीं हरियाणा में अब सिर्फ दो जिले ही ऐसे हैं जहां 100 से ज्यादा एक्टिव केस हैं. ये जिले हैं- हिसार (127) और पानीपत (104).

गुरुवार को पूरे प्रदेश में कुल 43 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. सबसे ज्यादा 10 मरीज गुरुग्राम से ठीक हुए हैं. इसके साथ ये भी बता दें कि गुरुग्राम में भी कोरोना संक्रमण अब कम हो रहा है. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 76 रह गई है.

यहां पर ये भी बता दें कि हरियाणा के कई जिले जल्द ही कोरोना फ्री हो सकते हैं. ये जिले हैं नूंह, फतेहाबाद, महेंद्रगढ़ और सोनीपत. यहां कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 10 से कम है.

ये भी बता दें कि गुरुवार को कोरोना से 7 मरीजों ने दम तोड़ा है, जबकि बुधवार को कोरोना से 8 मरीजों की मौत हुई थी. अब हरियाणा में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 9,578 हो गई है.

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...