Tuesday , November 30 2021
Home / ऑफबीट / देवी को चढ़ा दी अपनी जीभ की बलि, ताकि देश में खत्म हो जाए महामारी

देवी को चढ़ा दी अपनी जीभ की बलि, ताकि देश में खत्म हो जाए महामारी

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के बीच गुजरात में अंधविश्वास के कारण एक मजदूर ने अपनी जीभ काट दी. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के मुरैना का रहने वाला ये मजदूर पालनपुर में नौकरी करता था और देश में कोरोना के कहर को रोकने और देवी को खुश करने के लिए उसने कथित रूप से अपनी जीभ उन्हें चढ़ा दी.

यह घटना बनासकांठा जिले के नादेश्वरी इलाके में हुई. भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा से 18 किलोमीटर दूर इस गांव में रहने वाला विवेक मध्य प्रदेश के मुरैना से यहां आया था. विवेक शर्मा को यहां आठ अन्य मजदूरों के साथ सुईगाम में भवानी माता के मंदिर निर्माण के काम में लगाया गया था. करीब दो महीने से मंदिर निर्माण में जुटा विवेक देवी का भक्त था.

शनिवार को वह अपने साथियों से यह कहकर निकला कि बाजार से कुछ सामान लाना है. जब वह शाम तक नहीं लौटा तो दोस्तों ने फोन लगाया. इस दौरान एक अन्य शख्स ने फोन उठाकर कहा कि विवेक ने यहां के नादेश्वरी मंदिर में अपनी जीभ काट ली है. मंदिर में विवेक की जीभ उसके हाथ में ही मिली.

पुलिस के मुताबिक, विवेक को मंदिर के परिसर में बेहोश देखकर यहां के पुजारियों ने बीएसएफ के एक कमांडर को इसके बारे में बताया था. इसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया.स्थानीय लोगों का दावा है कि विवेक ने देवी को अपनी जीभ चढ़ाकर कोरोना के कहर को रोकने की प्रार्थना करना चाहा था.

पुलिस का कहना है कि दावों और हकीकत में कितनी सत्यता है, इसकी जांच हो रही है. इन्वेस्टिगेशन के बाद ही ये साफ हो सकेगा कि घटना के पीछे का कारण क्या है.

loading...

Check Also

2700 साल पहले भी इंसान इस्तेमाल करते थे टॉयलेट, इजरायल में मिला दुर्लभ शौचालय

यरुशलम । इजरायल के पुरातत्वविदों को 2700 साल पुराना दुर्लभ शौचालय ‎मिला है। यह शौचालय ...