Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / वीडियो: मैदान में लगी चोट और टखने से टपकता रहा खून, फिर भी देश के लिए गोल दाग दिए मेसी

वीडियो: मैदान में लगी चोट और टखने से टपकता रहा खून, फिर भी देश के लिए गोल दाग दिए मेसी

नई दिल्ली
कप्तान लियोनेल मेसी (Lionel Messi) अर्जेंटीना को कोपा अमेरिका (Copa America 2021 Semi-Final) का खिताब दिलाने के लिए किस कदर आतुर हैं उसका उदाहरण हमें मंगलवार को देखने को मिला। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में कोलंबिया (Argentina vs Colombia) के खिलाफ टखना चोटिल होने के बावजूद न केवल वह खेलते रहे, बल्कि पनल्टी शूटआउट की शुरुआत करते हुए गोल भी दागा। शूटआउट में 3-2 से जीत दर्ज करते हुए अर्जेंटीना टीम फाइनल (Argentina beat Colombia) में पहुंच चुकी है। उसका मुकाबला ब्राजील (Argentina vs brazil Final) से होगा।

चोटिल टखने से दागा गोल
एतिहासिक माराकाना स्टेडियम में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों में से एक लियोनेल मेसी ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि आखिरकार वह दुनिया के बेस्ट प्लेयर्स में क्यों गिने जाते है। मैच के 55वें मिनट में फ्रैंक फब्रा ने अर्जेंटीना के कप्तान को जोरदार टक्कर मारी और वह गिर पड़े। उनका एंकल चोटिल हो गया। टखने से खून निकलते साफ देखा जा सकता था। हालांकि, यहां रेफरी ने फ्रैंक को येलो कार्ड दिखाया। यह चोट भी मेसी के जज्बे को नहीं तोड़ सकी और उन्होंने टीम को खिताबी मुकाबले का टिकट कटा ही दिया।

ऐसा रहा फुल टाइम तक मैच का रोमांच
अर्जेंटीना और कोलंबिया के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा था जिसके बाद फैसला पेनल्टी शूटआउट के जरिए हुआ जहां अर्जेंटीना ने बाजी मारी। मैच के नायक अर्जेंटीना के गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज रहे जिन्होंने तीन पेनल्टी बचाई। इससे पहले, अर्जेंटीना की ओर से लाउतारो मार्टिनेज ने सातवें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। उसने इस बढ़त को पहले हॉफ तक कायम रखा और कोलंबिया को गोल करने नहीं दिया।

पेनल्टी शूटआउट में छाए मार्टिनेज
इसके बाद दूसरे हॉफ में लुइस डियाज ने 61वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। दोनों टीमों ने फिर बढ़त हासिल करने की कोशिश की लेकिन अंतिम मिनट तक अन्य गोल नहीं कर सके और मुकाबला 1-1 की बराबरी पर रहा। मार्टिनेज ने शूटआउट में सांचेज, येरी माइना और एडविन कारडोना के शॉट रोके। अर्जेंटीना की ओर से रोड्रिगो डि पॉल गोल करने में नाकाम रहे लेकिन लियोनल मैसी, लिएंड्रो पारेडेज और लॉटेरो मार्टिनेज ने गोल दागकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

फाइनल- अर्जेंटीना बनाम ब्राजील
अर्जेंटीना और ब्राजील के बीच 10 जुलाई को रियो डी जेनेरो के मरकाना स्टेडियम में खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। अर्जेंटीना की टीम 1993 में कोपा अमेरिका खिताब जीतने के बाद से कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है जबकि ब्राजील की टीम ने स्वदेश में कभी कोपा अमेरिका फाइनल मुकाबला नहीं गंवाया है।

loading...

Check Also

चीनी शख्स ने अपने प्राइवेट पार्ट में घुसेड़ ली 8 इंच लंबी मछली, बड़ी मुश्किल से जान बची

बीजिंग : कब्‍ज की परेशानी से जूझ रहे एक चीनी व्‍यक्ति का अपने रेक्‍टम के ...