Saturday , January 22 2022

दो बच्चों की मां निकली नई-नवेली दुल्हन, किसान बोला- 3 लाख रुपये देकर की थी शादी

Barmer: पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले के कोतवाली पुलिस ने लुटेरी दुल्हन और उसकी महिला साथी को गिरफ्तार किया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है.

कोतवाली थाने में पीड़ित किसान उम्मेदराम ने रिपोर्ट दी है कि तीन दलालों और महिला ने मिलकर ₹3,00,000 लेकर शादी करवाई और अब भागने की फिराक में थे लेकिन मैंने कोतवाली पुलिस को सुपुर्द कर दिया है.

 

 

जानकारी के अनुसार, सोनू और जसवंत सिंह ने कोतू बाई की शादी बाड़मेर के रामदेवरिया के रहने वाले उम्मेदराम से 3 लाख में करवाई थी. दिसम्बर की 27 तारीख को हुई शादी में 3 लाख रुपये बाड़मेर के ही दलाल जुंझाराम के मार्फ़त जलालाबाद के सोनू और जसवंत सिंह ने लिए थे. अब यह दुल्हन भागने की फिराक में थी और इसको भगाने के लिए पंजाब से गीता रानी बाड़मेर पहुंच गई थी. इनके मंसूबे कामयाब हो पाते. इससे पहले उम्मेदाराम के परिवार को इसकी भनक लग गई और उन्होंने इन्हें पुलिस के हवाले कर दिया है.

क्या कहना है कोतवाल का
बाड़मेर शहर कोतवाल उगमराज सोनी ने बताया कि गत 27 दिसंबर को 3 लाख रुपये लेकर इस महिला ने उम्मेदाराम से विवाह किया था और पीड़ित को पता चला है कि यह पहले से शादीशुदा है और 2 बच्चों की मां है. अब जब यह भागने की फिराक में थी तो इसे हिरासत में ले लिया गया है.

इस पूरे मामले पर कोतवाली थानाधिकारी उगमराज सोनी ने बताया कि एक महिला उसके साथी को हिरासत में लिया गया है. इन दोनों पर आरोप है कि फर्जी तरीके से शादी की गई लाखों दलालों ने लेकर शादी करवाई थी. पीड़ित की रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. दलालों की तलाश जारी है. दोनों महिलाओं से पूछताछ की जा रही है. शादीशुदा महिला ने यह स्वीकार किया है कि पहले भी उसकी शादी हो रखी है और पंजाब की रहने वाली है.

Check Also

राजस्थान सचिवालय के नए निर्देश, किसी कक्ष में एक भी पॉजिटिव तो 7 दिन से घर से काम करने की अनुमति

Jaipur: सचिवालय कर्मचारियों के लगातार कोरोना संक्रमित होने के कारण कार्मिक विभाग ने सभी विभागों …