Tuesday , May 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / दो बार हुए Positive फिर भी कर रहे 18 घंटे ड्यूटी, इस अधिकारी ने जीत लिया सबका दिल

दो बार हुए Positive फिर भी कर रहे 18 घंटे ड्यूटी, इस अधिकारी ने जीत लिया सबका दिल

कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा रही है. इस लहर ने तमाम व्यवस्थाओं को पटखनी दे दी है. केंद्र सरकार हो या राज्य सरकारें सभी को इस बात की चिंता है. कि आगे क्या होगा, क्या करना चाहिए, जहाँ एक तरफ सरकार सख्त कदम उठा रही है. कई जगहों पर कर्फ्यू लगाए जा रहे हैं. तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बिना थकेम बिना रुके बस अपना काम कर रहे हैं. अपने कर्तव्य को निभा रहे है. जनता की सेवा करने की जो कसम उन्होंने खाई थी. उसे पूरा कर रहे हैं.

जी हाँ कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद भी लखनऊ नगर निगम के मुख्य कर अधिकारी अशोक सिंह ने ऐसी मिसाल पेश की है कि उन्हें देखकर, उनके जज्बे को देखकर आप भी उन्हें सलाम करे, दरअसल नगर निगम के मुख्य कर अधिकारी अशोक सिंह एक बार नहीं दो बार संक्रमित होने के बाद भी आम जनता की सेवा में पूरी शिद्द्त के साथ हुए लगे हैं. यहाँ तक कि एक बार तो उन्हें 15 दिन के लिए अस्पताल में भी रहना पड़ा, तो दूसरी बार उनके साथ परिवार के सदस्य भी संक्रमित हो गए, और अब भी वह 18 घंटे की ड्यूटी कर रहे हैं. पिछले दिनों उन्होंने करीब 10 हजार ऑनलाइन हाउस टैक्स जमा किया.

बता दें कि रोज सुबह सात बजे से सफाई और सैनिटाइजेशन का काम और उसके बाद पूरे दिन नगर निगम में हाउस टैक्स वसूली से लेकर उसका विवरण तैयार करवाना, शाम को मीडिया को नगर निगम के काम की जानकारी देना और उसके बाद फिर रात 12 बजे तक किसी एक जोन में सैनिटाइजेशन करवाना, ये सब काम पुरे जज्बे और हौसले के साथ कर रहे हैं.

इसके साथ ही उन्होंने करीब 50 हजार घर और 50 किलोमीटर लंबी सड़क को सैनिटाइज करवाया. दो बार कोरोना संक्रिमत होने के बाद भी उनका हौसला नहीं टूटा है. ध्यान दें कि कोरोना ने फिर से अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. ऐसे में जरुरी है कि आप अपना ख्याल रखिए. अपनों का ख्याल रखिये.

loading...
loading...

Check Also

कांग्रेस MLA की गर्लफ्रेंड की खुदकुशी: जल्द शादी करने वाले थे उमंग सिंघार, इंटरनेट पर हुई थी मुलाकात

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व वन मंत्री और गंधवानी से कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार की मुश्किलें बढ़ ...