Thursday , December 2 2021
Home / उत्तर प्रदेश / रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, आज से इन रूट्स पर दौड़ेंगी स्पेशल ट्रेनें, देखें डिटेल्स

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, आज से इन रूट्स पर दौड़ेंगी स्पेशल ट्रेनें, देखें डिटेल्स

नई दिल्ली।

पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है। हर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार कम होते जा रहे हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो अब जानलेवा कोरोना से जंग में लोगों का जीवट जीत गया है। यही कारण है कि अधिकतर राज्यों ने लॉकडाउन में काफी राहतें दे दी हैं, और ऐसे माहौल में अब रेलवे भी अनलॉक मोड में आ गया है। रोजाना रेलवे नई गाड़ियां चलाने का ऐलान कर रहा है।

इसी कड़ी में रेलवे ने 18 अगस्त से स्पेशल ट्रेनों के संचालन की घोषणा की है। रेलवे( Indian Railway) ने यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ट्रेनों की संख्या को बढ़ाने का फैसला किया है, जिसके तहत 18 अगस्त 2021 से दो जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया गया है। उत्तर रेलवे ने ट्वीट कर बताया है कि बढ़ती भीड़ और यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखत हुए लखनऊ जंक्शन से मेरठ जंक्शन और झांसी से लखनऊ जंक्शन के बीच ट्रेनें दौड़ेगी।

रेलवे ने 18 अगस्त से मेरठ-लखनऊ और झांसी-लखनऊ रूट पर ट्रेनों के परिचालन का फैसला किया है। 18 अगस्त से लखनऊ और मरठ के बीच ट्रेन संख्या अप एंड डाउन 01817/01818 और लखनऊ-झांसी के बीच ट्रेन संख्या 01817/01818 शुरू की जा रही है। आपको बता दें कि ये दोनों ट्रेनें पूरी तरह से आरक्षित सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन हैं।

इन ट्रेनों की टाइमिंग और रूट्स के बारे में रेलवे ने जानकारी साझा की है, जिसके मुताबिकत लखनऊ-मेरठ के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 01817 प्रतिदिन 14.25 बजे रवाना होगी और उसी रात 22.30 बजे मेरठ सिटी जंक्शन पर पहुंचेगी। वहीं वापसी में मेरठ सिटी जंक्शन से ये सुबह के 06.40 बजे चलेगी और दोपहर के 3 बजकर 5 मिनट पर लखनऊ पहुंचेगी।

वहीं ट्रेन संख्या 01823 झांसी से रात के 21.20 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 02.36 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...