Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / क्राइम / धर्मांतरण रैकेट चलाने वाले मो. उमर का दफ्तर सील, यहीं से चलता था ये पूरा खेल !

धर्मांतरण रैकेट चलाने वाले मो. उमर का दफ्तर सील, यहीं से चलता था ये पूरा खेल !

पिछले कुछ दिनों से यूपी के अंदर लगातार धर्मांतरण और लव जिहाद के खिलाफ आवाजें उठ रही थीं. जिसके बाद से ही पुलिस भी एक्शन में दिख रह थी और और धर्मांतरण कराने वाले सेंटर की खोज की जा रही थी. लेकिन आज यूपी एटीएस ने धर्मांतरण रैकेट का भंडाफोड़ कर दिया है. नोएडा में धर्मांतरण कराने वाले रैकेट का खुलासा होने के बाद हर कोई सकते में है. क्यों कि अब तक ये रैकेट 1000 लोगों का धर्म परिवर्तन करा चुका है. इस मामले में मोहम्मद उमर और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी नाम के दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया गया है. दोनों ही दिल्ली के जामिया नगर इलाके के रहने वाले हैं. तो वहीं इन मौलानाओं की गिरफ्तारी के बाद एटीएस ने दिल्ली में बने मोहम्मद उमर के दफ्तर पर छापा मारकर उसे सील कर दिया है. ये वही दफ्तर है, जहां से धर्मांतरण का पूरा खेल खेला जाता था.

दरअसल, उमर और उसके साथियों ने धर्म परिवर्तन कराने का काम करने के लिए इस्लामिक दावा सेंटर नाम से एक ऑफिस खोल रखा था, जिसका पता दिल्ली के जामिया नगर में दर्ज है. इसके जरिए ही गैर-मुस्लिमों को मुस्लिम में परिवर्तित करने का काम किया जाता था.

इसी ऑफिस पर यूपी एटीएस ने सोमवार को छापा मारा. मोहम्मद उमर ने घर पर ही ऑफिस बना रखा था. उसका घर चार मंजिला है. यही इस्लामिक दावा सेंटर का हेडक्वार्टर भी है. एटीएस ने इस ऑफिस को सील कर दिया है. हालांकि माना जा रहा है कि धर्मांतंरण का ये नेटवर्क देशभर में फैला हुआ है. अभी इस मामले में कई गिरफ्तारी और भी हो सकती हैं. एडीजी ने कहा कि इन्हें विदेशों से फंडिंग मिलती थी. देश के सौहार्द को बिगाड़ने का काम किया जा रहा है.

पुलिस में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, इस मामले में आरोपी पहले तो लोगों का धर्मांतरण कराते थे, उनकी शादी करते थे और उसके बाद उन्हें धर्मांतरण और शादी के दस्तावेज तैयार कर धर्म परिवर्तन को अवैध रूप से कानूनी मान्यता भी दिलाते थे. इस काम में उमर का साथ मुफ्ती काजी देता था. ये सारा इसी ऑफिस की आड़ में होता था.

जांच में पता चला है कि मोहम्मद उमर गौतम पहले हिंदू था, जिसने बाद में इस्लाम कबूल कर लिया. उसके पिता का नाम धनराज सिंह गौतम है. पुलिस को शक है कि उमर के देश में बहुत सहयोगी हैं जो इस पूरे रैकेट को चला रहे हैं. खैर अब देखना ये होगा कि धर्मांतरण का खेल चलाने वाले मौलानाओं से पुलिस की पूछताछ में और क्या कुछ खुलासा होता है.

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...