Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / धवन ने धमाके से किया श्रीलंका दहन, तेंदुलकर और धोनी के ‘स्पेशल क्लब’ में हुए शामिल

धवन ने धमाके से किया श्रीलंका दहन, तेंदुलकर और धोनी के ‘स्पेशल क्लब’ में हुए शामिल

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच जीत लिया है। शिखर धवन का कप्तान के तौर पर ये पहला मुकाबला था। इस मैच में उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। मैच में शिखर धवन ने अर्धशतक ठोका और टीम इंडिया को जीत दिलाई।

धोनी के क्लब में हुए शामिल
धवन बतौर डेब्यू कप्तान वनडे में 50 से अधिक रन की पारी खेलने वाले भारत के छठे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले अजीत वाडेकर, रवि शास्त्री, सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) , अजय जडेजा और एमएस धोनी (MS Dhoni) भारत की ओर से बतौर डेब्यू कप्तान 50 से अधिक रन की पारी खेल चुके हैं।

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में धवन ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। वह विराट कोहली के बाद भारत के लिए सबसे तेज 6 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। धवन ने 6000 रन पूरे करने के लिए 140 पारी खेली। वहीं, कोहली ने इस मुकाम को 136 पारियों में पूरा कर लिया था।

टीम इंडिया ने मैच में मेजबान श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त बना ली। उसके लिए मैच के हीरो रहे कप्तान शिखर धवन। उन्होंने 95 गेंद पर 86 रन की नाबाद पारी खेली। सूर्यकुमार यादव 20 गेंद पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 262 रन बनाए। उसके लिए चमिका करुणारत्ने ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए।

भारत के लिए कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर ने दो-दो विकेट लिए। 263 रन के लक्ष्य को टीम इंडिया 36.4 ओवर में तीन विकेट पर हासिल कर लिया। धवन के अलावा भारत के लिए डेब्यू करने वाले इशान किशन ने 42 गेंद पर 59 रन और पृथ्वी शॉ ने 24 गेंद पर 43 रन बनाए।

loading...

Check Also

पृथ्वी की ताबड़तोड़ पारी पर फिदा हुईं एक्ट्रेस, बोलीं- ‘शो-स्टॉपर शॉ’

IND vs SL: रविवार को खेले गए पहले वनडे में भारत ने श्रीलंका को 7 ...