https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Tuesday , June 22 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / धोनी अगर ना देते वो सलाह, तो आज इस मुकाम पर ना होते जडेजा!

धोनी अगर ना देते वो सलाह, तो आज इस मुकाम पर ना होते जडेजा!

धोनी की एक सलाह और बदल गया रवींद्र जडेजा का करियर- रवींद्र जडेजा ने जब अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की तो बल्लेबाजी में उन्हें काफी परेशानी होती थी। उनके शॉट चयन एक बड़ी समस्या थी। इसकी वजह से इनकी काफी आलोचना भी हुई थी। बल्लेबाजी की वजह से उन्हें उस समय टीम से अंदर बाहर भी होना पड़ता था।

जडेजा की बल्लेबाजी कौशल में पिछले कुछ वर्षों में सुधार हुआ है और वह सभी प्रारूपों में भारत के लिए एक विश्वसनीय निचले-मध्य क्रम के बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में दिखाया है कि वह जहां चाहें अपनी इच्छा से चौके और छक्के लगा सकते हैं। अगर जरूरत पड़ी तो टेस्ट मैच में वह मैदान पर एक छोड़ पर टिककर अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

लेकिन जब उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की तो जडेजा की बल्लेबाजी में बड़ी समस्या थी। उनके शॉट चयन को लेकर बड़ी आलोचना होती थी।

द इंडियन एक्सप्रेस के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि धोनी ने उन्हें 2015 विश्व कप के दौरान इसके बारे में बात की थी। उन्होंने कहा, “मुझे याद है कि उन्होंने कहा था कि मैं उन गेंदों के खिलाफ शॉट मारने की कोशिश कर रहा था जिन गेंदों पर मुझे शॉट नहीं मारना चाहिए था।”

उन्होंने आगे कहा, “शॉट चयन कुछ ऐसा था जो मुझे भी लगा कि मैं गलत कर रहा हूं। शुरुआत में मेरा फैसला सही नहीं था। मैं दोहरे दिमाग से सोचता था। क्या मुझे शॉट के लिए जाना चाहिए, या नहीं?’ इन दिनों, मैं अपना समय लेना पसंद करता हूं और मैं अपने दिमाग से सोचता हूं। मुझे पता है कि मैं अगर एक बार टिक गया तो बाद में रनों को कवर कर सकता हूं। मेरे सोच में बदलाव के लिए धोनी ने मदद की है। जब आप शॉर्ट के खिलाफ छक्का लगाते हैं तो आपका आत्मविश्वास बढ़ता है। मुझे बाउंसरों के खिलाफ कभी कोई समस्या नहीं थी।”

loading...
loading...

Check Also

‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह पंचतत्व में विलीन, चंडीगढ़ में राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

महान स्प्रिंटर मिल्खा सिंह का शनिवार शाम को चंडीगढ़ के मटका चौक स्थित श्मशान घाट ...