Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / क्राइम / शादी के जोड़े में थाने पहुंची दुल्हन, 5 घंटों तक यही बोली- ‘नहीं जाऊंगी ससुराल’

शादी के जोड़े में थाने पहुंची दुल्हन, 5 घंटों तक यही बोली- ‘नहीं जाऊंगी ससुराल’

पटना: दानापुर के नासरीगंज (Nasriganj) के मैरिज हॉल में शादी थी. नालंदा से मृदुला का पूरा परिवार अपनी लाडो के हाथ पीले करने आया था. लेकिन इनलोगों के साथ जो हुआ उसने एक बार फिर से समाज की कुरीतियों को उजागर कर दिया है. दरअसल दहेज की मांग (Dowry demand) को लेकर दुल्हन के परिवार के साथ दूल्हे के परिवारवालों ने जमकर मारपीट की. फिर क्या था दुल्हन पक्ष के सभी लोग दानापुर पुलिस स्टेशन (Danapur Police Station) पहुंच गए और न्याय की गुहार लगाते हुए 5 घंटे तक यहीं बैठे रहे.

दानापुर के सागर हॉल में शादी समारोह के दौरान दहेज की लेनदेन को लेकर दुल्हन के परिवार को पीटे जाने के बाद नाराज दुल्हन ने पिया के घर जाने से इनकार कर दिया. शादी के जोड़े में दुल्हन 5 घंटे तक थाने में बैठी रही और पुलिस से दूल्हे के परिवार पर कार्रवाई की मांग की.

दुल्हन पक्ष ने बताया कि शादी के बाद दहेज की मांग की गई और फिर परिवार की पिटाई की गई. दुल्हन को अब डर लग रहा है कि पता नहीं बाद में क्या होगा. दूल्हे का पूरा परिवार बदमाश है. नालंदा से यहां शादी के लिए लड़की वालों को बुलाया गया लेकिन किसी ने पानी तक नहीं पूछा.

दानापुर के नासरीगंज में शादी समारोह के दौरान दूल्हा और दुल्हन पक्ष में जमकर मारपीट हुई जिसमें दुल्हन पक्ष के 8 लोग घायल हो गए. बीती रात बिस्कुट फैक्ट्री के पास स्थित सागर प्लेस मैरिज हॉल नासरीगंज में शादी समारोह था. नालंदा जिला के सूरजपुर के रहनेवाले मोहन प्रसाद अपनी बेटी दुल्हन और परिवार के सदस्यों के साथ दानापुर के मैरिज हॉल पहुंचे थे.

दुल्हन के पिता का कहना है कि हमारी बेटी की शादी के लिए 15 लाख की मांग की गई थी जिसमें से हम लोगों ने 10 लाख दिया था. पांच लाख के गहने भी दिए थे. उसके बावजूद और दहेज की मांग की जा रही थी. इसी को लेकर मारपीट की गई. परिवार के सदस्यों को लोहे के रॉड से पीटा गया जिसमें 9 सदस्य घायल हुए हैं.

दानापुर के बीएस कॉलेज के पास रहनेवाले मेवालाल साव का दूल्हा बना बेटा गोपाल कुमार और परिवार के सदस्य भी मैरेज हॉल में पहुंचे थे. दोनों की शादी हो रही थी. दुल्हन मृदला की विदाई के समय दहेज लेन-देन की बात को लेकर विवाद हो गया. पहले से तय दहेज की रकम में कमी आने के बाद दूल्हे के परिवार ने दुल्हन के परिवार से बकझक शुरू कर दी और देखते ही देखते लात घूंसे चलने लगा.

इस घटना में दुल्हन पक्ष के 9 सदस्य घायल हो गए. घटना के बाद दुल्हन पक्ष दानापुर थाना पहुंच गया और दूल्हे के परिवार वालों पर कार्रवाई करने की मांग करने लगा. पुलिस ने पूरे मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करने का भरोसा दिया है.

loading...

Check Also

बिहार में फिर से कातिल हुआ कोरोना, 5 दिनों बाद सामने आया मौत का आंकड़ा

पटना: बिहार में कोरोना (Corona In Bihar) की दूसरी लहर (second wave of corona) का ...