Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / योगी का यूपी: इस बाहुबली के आगे बीजेपी का सरेंडर, नामांकन के लिए नहीं पहुंचे प्रत्याशी-प्रस्तावक

योगी का यूपी: इस बाहुबली के आगे बीजेपी का सरेंडर, नामांकन के लिए नहीं पहुंचे प्रत्याशी-प्रस्तावक

सुलतानपुर: जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में काफी कशमकश के बाद बाहुबली चंद्रभद्र सिंह की निर्दल प्रत्याशी बहन बीजेपी से चुनाव हार गईं. इस चुनाव में जहां एक तरफ बीजेपी अपना कब्जा चाहती थी तो वहीं चंद्रभद्र सिंह अपने बाहुबल के सहारे फिर से इस सीट पर काबिज होना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बीजेपी जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीत गई. ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में जिले की धनपतगंज सीट पर एक बार फिर बीजेपी और चंद्रभद्र आमने-सामने हुए. चंद्रभद्र के भाई यशभद्र इस ब्लॉक से निर्दल प्रत्याशी थे, बीजेपी ने भी अपने प्रत्याशी को मैदान में उतारा, लेकिन ऐन वक्त पर पासा पलट गया. इस बार बाहुबली के आगे बीजेपी सरेंडर करती दिखाई दी. बीजेपी के उम्मीदवार और प्रस्तावक दोनों नामांकन कराने ही नहीं पहुंचे.

भारतीय जनता पार्टी ने अमित मिश्रा को प्रत्याशी घोषित किया था. अमित ऐन वक्त पर नामांकन के लिए नहीं पहुंचे, जिससे भाजपा को करारा झटका लगा. हालांकि उन्होंने नामांकन के लिए न पहुंचने का कारण पारिवारिक और व्यक्तिगत बताया है. वहीं ये भी चर्चा है कि बीजेपी प्रत्याशी को प्रस्तावक भी नहीं मिल रहे थे. ये राजनीतिक घटनाक्रम तब हुआ, जब सांसद मेनका गांधी भी जिले में मौजूद थीं.

बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव ने कहा कि अमित मिश्रा ने जिलाध्यक्ष को पत्र लिखा था. उन्होंने पार्टी को पत्र लिखकर बताया था कि वो पारिवारिक और व्यक्तिगत कारणों की वजह से चुनाव नहीं लड़ेंगे. नामांकन के वक्त प्रत्याशी और प्रस्तावक दोनों ही नहीं थे, लिहाजा धनपतगंज में बाहुबली यशभद्र सिंह मोनू को निर्विरोध ब्लाक प्रमुख निर्वाचित किया गया.

हालांकि अमित ने नामांकन के लिए न पहुंचने का कारण पारिवारिक और व्यक्तिगत बताया है. वहीं ये भी चर्चा है कि बीजेपी प्रत्याशी को प्रस्तावक भी नहीं मिल रहे थे. ये राजनीतिक घटनाक्रम तब हुआ, जब सांसद मेनका गांधी भी जिले में मौजूद थीं.

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...