Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / नाबालिग प्रेमी जोड़े को तालिबानी सजा : पिटाई के बाद कालिख पोती, फिर चप्पलों की माला पहनाकर गांव में घुमाया

नाबालिग प्रेमी जोड़े को तालिबानी सजा : पिटाई के बाद कालिख पोती, फिर चप्पलों की माला पहनाकर गांव में घुमाया

बस्ती के गौर थाना क्षेत्र में नाबालिग प्रेमी जोड़े को पंचायत द्वारा तालिबानी सजा देने का मामला सामने आया है। मंगलवार को सिंगही गांव के रहने वाले दलित किशोर और किशोरी को पंचायत में पीटा गया। इसके बाद उनके मुंह पर कालिख पोत कर चप्पल की माला पहनाकर गांव में घुमाया। मामले का वीडियो भी सामने आने के बाद पुलिस ने 13 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

शादी की बनी थी सहमति

किशोर की मां का कहना है कि गांव की एक लड़की से प्रेम की जानकारी होने पर उसके परिवार वालों से बात की गई। दोनों परिवारों की रजामंदी से उनकी शादी कराने पर सहमति बनी। गांव वालों से उनकी शादी कराने और उन्हें बाहर भेजने की बात की गई। लेकिन गांव के सजातीय दबंगों को यह नागवार गुजरा। उन लोगों ने पंचायत बुला ली।

पंचायत ने पहले दोनों को मारा पीटा और इसके बाद उनके गले में चप्पलों की माला पहनाकर, मुंह मे कालिख पोतने के बाद उन्हें गांव में घुमाया। उसकी दो बेटियों ने मारने का कारण पूछा तो उनकी भी पिटाई की। इस घटना से उसका परिवार आहत है और अपमानित महसूस कर रहा है।

13 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा

मामले में किशोर की मां की तहरीर पर पुलिस ने विनय, पवन, राजकुमार, मन्नू, चानू, खालू, जसवंत, जगदीश, परदेसी, मुन्नीलाल, हनुमान, श्यामजी, लालबहादुर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। इनमें से पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सीओ हरैया शेषमणि उपाध्याय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

loading...

Check Also

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तानी आतंकी को किया अरेस्ट, अत्याधुनिक हथियार और ग्रेनेड बरामद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक पाकिस्तानी आतंकी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. ...