Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / लखनऊ: रिवर फ्रंट केस में CBI की छापेमारी पर बोले पूर्व IAS- चुनाव प्रचार शुरू किए अमित शाह

लखनऊ: रिवर फ्रंट केस में CBI की छापेमारी पर बोले पूर्व IAS- चुनाव प्रचार शुरू किए अमित शाह

सोमवार को गोमती रिवर फ्रंट घोटाले को लेकर सीबीआई की छापेमारी हुई। सीबीआई की 40 टीमों ने एक साथ यूपी की राजधानी लखनऊ, नोएडा सहित 17 अलग अलग जिलों में छापेमारी की। इसी के साथ ही पश्चिम बंगाल और राजस्थान में भी कई जगहों पर छापेमारी की गई। मालूम हो कि सीबीआई लखनऊ की भ्रष्टाचार निरोधी शाखा ने रिवर फ्रंट घोटाले में दर्जन भर लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

यूपी की राजधानी लखनऊ के अलावा, नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, रायबरेली, सीतापुर, इटावा और आगरा में छापेमारी हुई है। बता दें कि गोमती रिवर फ्रंट परियोजना सपा सरकार में हुए जिसमें छापेमारी हो रही है। यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हुई सीबीआई की इस कार्रवाई को लेकर देश भर से प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है।

वरिष्ठ पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी ने सीबीआई की इस कार्रवाई के बहाने केंद्र सरकार और गृह मंत्री अमित शाह पर बड़ी टिप्पणी की है। स्वाति ने ट्विटर पर लिखा है कि “अमित शाह के भरोसेमंद सहयोगी सीबीआई ने अखिलेश यादव पर अटैक कर दिया है। हो सकता है कि अगला वार ईडी की तरफ से हो”

स्वाति ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपना इलेक्शन कैम्पेन लांच कर दिया है।

वहीं पत्रकार रणविजय सिंह ने भी ट्विटर पर लिखा है कि सीबीआई एक्टिव हो गई है। अखिलेश सरकार में बने रिवरफ्रंट के घोटाले में छापेमारी शुरू है। यूपी के कई जिलों के साथ राजस्थान, पश्चिम बंगाल में भी छापे चल रहे हैं। यूपी में चुनाव को कुछ महीने बचे हैं।

इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने लिखा- “CBI उत्तरप्रदेश में सक्रिय है, लगता है अमित शाह ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है।”

सीबीआई की इस कार्रवाई का नतीजा क्या निकलेगा, ये किसी को नहीं पता लेकिन बदले की भावना और चुनावी लाभ के दृष्टिकोण से हो रही ऐसी कार्रवाइयों से सरकारी तोता होने के आरोपों को बल मिलता है।

loading...

Check Also

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना ...