Saturday , November 27 2021
Home / ऑफबीट / ना जान-पहचान और ना ही दुआ-सलाम, एक फोन कॉल और विधायक कर दिए रक्तदान

ना जान-पहचान और ना ही दुआ-सलाम, एक फोन कॉल और विधायक कर दिए रक्तदान

देश में कोरोना वायरस की दहशत से हर कोई परेशान है. हर दिन रोज नए मामले सामने आ रहे हैं. अब तक मध्यप्रदेश में 550 से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. कोरोना संकट के बीच जहां लोग घरों में कैद हैं वही भिंड से बसपा विधायक संजीव सिंह कुशवाह विधायक ने रक्तदान समूह की एक कॉल पर जिला अस्पताल पहुंचकर जरूरतमंद वृद्ध महिला के लिये रक्तदान किया.

दरअसल रामगोपाल जाटव की पत्नी लोंगश्री को पेट में पथरी की शिकायत काफी लंबे समय से है. लेकिन उन्होंने अभी तक उसका उचित इलाज नहीं लिया. जिसके चलते वृद्धा का हीमोग्लोबिन बेहद कम हो गया था. सोमवार को जब बेहोशी की हालत में वृद्धा के परिजन उनको लेकर जिला अस्पताल पहुंचे तो जांच में महिला का 4 पॉइंट हीमोग्लोबिन निकला.

डॉक्टरों ने तुरंत परिजनों से खून की व्यवस्था करने के लिए कहा. परिजनों ने जब ब्लड बैंक में संपर्क किया तो वहां पर ए पॉजिटिव ब्लड उपलब्ध नहीं था. जिसके बाद इसकी सूचना संजीवनी रक्तदान संगठन को दी गई. संजीवनी रक्तदान संगठन के संयोजक बबलू सिंधी ने जब रक्त दाताओं की लिस्ट खंगाली तो उसमें विधायक संजीव सिंह कुशवाह का ब्लड ग्रुप ए पॉजिटिव पाया.

उन्होंने विधायक को कॉल किया. कॉल पहुंचते ही विधायक संजीव सिंह कुशवाह तुरंत अस्पताल पहुंचे और उन्होंने जरूरतमंद वृद्ध महिला के लिए रक्तदान किया. इस दौरान उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक सोशल डिस्टेंसिंग एवं सुरक्षा का पूरा ध्यान भी रखा.

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...