Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / खबर / हरियाणा के इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, बाहर निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर

हरियाणा के इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, बाहर निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर

चंडीगढ़: हरियाणा में मौसम विभाग ने (Haryana Weather Update) आज तेज बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक हरियाणा के कई जिलो में तेज बारिश हो सकती है. वहीं कई जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना जताई जा रही है. ऐसे में विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगर घर से बाहर निकलें तो सावधानी बरतें. वहीं प्रदेश में बाकी क्षेत्रों में आसमान साफ रहने और तेज धूप होने का अनुमान है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों में हरियाणा के रोहतक, गोहाना और गन्नौर में भारी बारिश हो सकती है. ऐसे में लोगों को घर से बाहर निकलने से पहले सावधानी बरतना जरूरी है. वहीं प्रदेश में बाकी क्षेत्रों में आसमान साफ रहने और तेज धूप का अनुमान जाता जा रहा है. विभाग के मुताबिक अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

ऐसे में उमस की वजह से सांस के मरीजों को तकलीफ हो सकती है. लोगों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है. इसके साथ ही आम लोगों को सलाह है कि घरों से निकलने से पहले अपने साथ पानी की बोतल जरूर रख लें, ताकी डी-हाइड्रेशन की शिकायत ना हो.

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में हवा की गति भी कम रहेगी. वहीं उत्तर हरियाणा के कई जिलों में 11 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है. अचानक मौसम में हुए बदलाव से स्वाथ्य पर प्रभाव पड़ सकता है. ऐसे में विशेषज्ञों का कहना है कि स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है और अच्छी डाइट लेनी चाहिए.

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...