Wednesday , May 12 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / सिर्फ 7 गेंदों में अकेले ही पलट दी बाजी, RCB के 3 धुरंधरों को निपटाए पंजाब के सरदार जी.. देखें Video

सिर्फ 7 गेंदों में अकेले ही पलट दी बाजी, RCB के 3 धुरंधरों को निपटाए पंजाब के सरदार जी.. देखें Video

PBKS vs RCB: हरप्रीत बरार (Harpreet Brar) के हरफनमौला प्रदर्शन और कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के नाबाद 91 रन की मदद से पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने शुक्रवार को आईपीएल (IPL 2021) के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को 34 रन से हरा दिया. राहुल के नाबाद 91 रन की मदद से पंजाब किंग्स ने पांच विकेट पर 179 रन बनाये. जवाब में सितारों से सजी आरसीबी 20 ओवर में आठ विकेट पर 145 रन ही बना सकी. बरार ने बल्ले के जौहर दिखाते हुए 17 गेंद में 25 रन बनाये और बाद में शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर तीन सबसे कीमती विकेट लिये. हरप्रीत बरार (Harpreet Brar) अपनी लगातार 2 गेंद पर कोहली और मैक्सवेल को आउट कर मैच का पासा ही पलट दिया.

युवा स्पिनर ने पहले कोहली को अपनी मिस्ट्री भरी गेंद पर बोल्ड किया तो वहीं अगली ही गेंद पर मैक्सवेल भी बरार के गेंद की रहस्य को समझ नहीं पाए और बोल्ड हो गए. हालांकि बरार हैट्रिक विकेट लेने से चूक गए और एबी ने उनकी तीसरी गेंद को संभाल लिया.

भले ही डिविलियर्स ने हरप्रीत बरार (Harpreet Brar) को हैट्रिक विकेट लेने नहीं दिया लेकिन अगले ही ओवर में बरार ने मिस्टार 360 को अपना शिकार बनाकर आरसीबी को मैच से बाहर कर दिया. सोशल मीडिया पर हरप्रीत बरार की गेंदबाजी की भरपूर तारीफ हो रही है. बता दें कि हरप्रीत ने बल्लेबाजी से भी कमाल किया था. और 17 गेंद पर 25 रन की पारी खेली थी. मैच के बाद युवा स्पिनर से जब पूछा गया कि तीनों विकेट में सबसे ज्यादा मजा किस खिलाड़ी को आउट करके आया. इसपर हरप्रीत ने कहा कि आईपीएल में विराट कोहली मेरे पहले शिकार बने, उनका विकेट लेने मेरे करियर का सबसे अहम पड़ाव है

बरार ने इसके अलावा एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. हरप्रीत आईपीएल (IPL) में आईपीएल में पंजाब की ओर से एक मैच में 25 रन और तीन या उससे ज्यादा विकेट लेने 5वें खिलाड़ी बन गए हैं. बरार से पहले  युवराज सिंह (2009), पॉल वॉल्थाटी (2011), मार्कस स्टोइनिस (2016) और अक्षर पटेल (2017)  ने ऐसा कारनामा अपने करियर में कर रखा है.

 

 

 

loading...
loading...

Check Also

कुलदीप यादव का छलका दर्द, बोले- माही भाई के जाने के बाद नहीं मिले मौके, उनको मिस करता हूं..

भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा है कि वे एमएस धोनी के मार्गदर्शन को ...