Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / खबर / मुसाफिरों के लिए गुड न्यूज, गरीब रथ समेत ये स्पेशल ट्रेनें फिर चलाया रेलवे, लिस्ट देखें

मुसाफिरों के लिए गुड न्यूज, गरीब रथ समेत ये स्पेशल ट्रेनें फिर चलाया रेलवे, लिस्ट देखें

पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है. हर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार कम होते जा रहे हैं. दूसरे शब्दों में कहें तो अब जानलेवा कोरोना से जंग में लोगों का जीवट जीत गया है. यही कारण है कि अधिकतर राज्यों ने लॉकडाउन में काफी राहतें दे दी हैं, और ऐसे माहौल में अब रेलवे भी अनलॉक मोड में आ गया है. रोजाना रेलवे नई गाड़ियां चलाने का ऐलान कर रहा है.

इसी क्रम में रेलवे ने 6 जुलाई से अजमेर-चंडीगढ़ गरीब रथ स्पेशल ट्रेन फिर से शुरू कर दी है. अजमेर चंडीगढ़ गरीब रथ स्पेशल (09683) अजमेर से हर मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को शाम 5.55 पर रवाना होगी, जो अगले दिन सुबह 6.35 बजे चंडीगढ़ पहुंचेगी.

इसी तरह 7 जुलाई से चंडीगढ़ अजमेर गरीथ रथ स्पेशल (09684) हर सोमवार, बुधवार और शनिवार को शाम 7.45 बजे रवाना होगी. यह ट्रेन अगले दिन सुबह 8.40 बजे अजमेर पहुंचेगी.

5 जुलाई से चल दी श्रीगंगानगर-तिरुचिरापल्ली स्पेशल 
5 जुलाई से श्रीगंगानगर-तिरुचिरापल्ली हमसफर स्पेशल भी शुरू हो गई है. यह ट्रेन हर सोमवार दोपहर 13.25 बजे रवाना होगी और बुधवार को 22.10 बजे तिरुचिरापल्ली पहुंचेगी. वहीं, तिरुचिरापल्ली- श्रीगंगानगर हमसफर 9 जुलाई से हर शुक्रवार सुबह 04.45 पर चलेगी. यह रविवार को दोपहर 12.20 बजे श्रीगंगानगर पहुंचेगी.

12 जुलाई से शुरू हो रहीं ये ट्रेनें
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 12 जुलाई से न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा, एवं गुवाहाटी से जोरहाट के बीच ट्रेनें शुरू की जा रही हैं. ये ट्रेनें 6 दिन चलेंगी.

भारतीय रेल द्वारा ट्रेन सेवाओं में निरंतर बढ़ोत्तरी करते हुए, 12 जुलाई से न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा, एवं गुवाहाटी से जोरहाट के बीच ट्रेनें शुरु की जा रही हैं।

इसके अलावा भारतीय रेलवे (Indian railways) यात्रियों की सुविधा के लिए आनंद विहार और मुजफ्फरपुर के बीच 7 जुलाई से एक सप्ताहिक गरीब रथ स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है. आनंद विहार से यह गरीब रथ ट्रेन प्रत्येक बुधवार और मुजफ्फरपुर से प्रत्येक शुक्रवार को चलेगी. इस संदर्भ में पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि इस गाड़ी में कुल 18 कोच है. इन गाड़ियों में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे और यात्रियों को यात्रा के दौरान कोविड-19 के मानकों का पालन करना होगा.

loading...

Check Also

बिहार में फिर से कातिल हुआ कोरोना, 5 दिनों बाद सामने आया मौत का आंकड़ा

पटना: बिहार में कोरोना (Corona In Bihar) की दूसरी लहर (second wave of corona) का ...