Thursday , October 21 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी चुनाव 2022: सत्ता बचाने को ‘होमवर्क प्लान’ बनाई बीजेपी, नेताओं को मिलेगी स्पेशल ट्रेनिंग

यूपी चुनाव 2022: सत्ता बचाने को ‘होमवर्क प्लान’ बनाई बीजेपी, नेताओं को मिलेगी स्पेशल ट्रेनिंग

कानपुर
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी का एक-एक कार्यकर्ता स्पेशल ट्रेनिंग से लैस होगा। बीजेपी किसी भी चुनाव को सुनियोजित तरीके से लड़ती है लेकिन बीजेपी यूपी विधानसभा चुनाव को मिशन के तौर लड़ने जा रही है। इसके लिए बीजेपी ने होमवर्क प्लान तैयार किया है, जिसमें बीजेपी अपने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को स्पेशल ट्रेनिंग देगी। इसके बाद विकास पुस्तिका के साथ चुनावी मैदान में उतारेगी।

ताजा प्लान के मुताबिक बीजेपी केंद्र सरकार के 7 और प्रदेश सरकार के 4 साल का खाका लेकर जनता के बीच जाएगी। विकास पुस्तिका में केंद्र और प्रदेश के विकास कामों को दर्शाया गया है। विकास पुस्तिका प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय में आ चुकी है।

बीजेपी का होमवर्क का प्लान
बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष बीते दिनों लखनऊ के दौरे पर थे। उन्होने प्रदेश संगठन के साथ मिलकर चुनावी रणनीति तैयार की है। बीजेपी धमाकेदार चुनावी प्रचार की शुरुआत करना चाहती है, जिसका विरोधी पार्टियों के पास किसी तरह का जवाब न हो लेकिन बीजेपी कार्यकर्ता इससे पहले खुद को तैयार करने के लिए होमवर्क करेंगे।

पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को स्पेशल ट्रेनिंग
जनता के बीच विकास पुस्तिका लेकर जाने से पहले बीजेपी अपने सभी कार्यकर्ताओं को ऑनलाइन स्पेशल ट्रेनिंग देगी। इस ट्रेनिंग में पुस्तिका के एक पन्ने के विषय में विस्तार से समझाया जाएगा। इसके साथ ही इस बात की भी ट्रेनिंग दी जाएगी कि जनता को किस तरह से विकास पुस्तिका और प्रदेश सरकार की योजनाओं को समझाना है। इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि अगर जनता के बीच पुस्तिका में लिखी योजनाओं पर सवाल उठाए गए तो उसका जवाब दिया जा सके।

एसपी का पलटवार
विकास पुस्तिका पर समाजवादी पार्टी (एसपी) पहले ही सवाल उठा चुकी है। एसपी का कहना था कि विकास पुस्तिका में आधे से ज्यादा विकास कार्य समाजवादी पार्टी ने कराए थे। उन विकास कार्यो पर सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...