Monday , September 20 2021
Breaking News
Home / खबर / ‘फरिश्ते’ का बर्थडे : सोनू सूद के पास है कितना पैसा, दिन-रात लुटाने पर भी खत्म नहीं हो रहा!

‘फरिश्ते’ का बर्थडे : सोनू सूद के पास है कितना पैसा, दिन-रात लुटाने पर भी खत्म नहीं हो रहा!

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) एक ऐसा नाम है, जिससे पूरा देश वाकिफ है. सोनू सूद को ‘मसीहा’, ‘भगवान’ और ‘अन्नदाता’ और ना जाने कितने नामों से पुकारा जा रहा है. पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लेने वाला कोरोना वायरस (Corona Virus) भले ही शांत बैठ गया हो, लेकिन सोनू के दया के भंडार अभी खुले हुए हैं. ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठता है कि आखिर सोनू सूद के पास कितना पैसा है (How Much Money Sonu Sood Have), जो लोगों की दिन रात सेवा करने के बाद भी खत्म नहीं हो रहा है.

बता दें, सोनू सूद 30 जुलाई को अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर जानेंगे उनसे जुड़ी जरूरी बातों को. सोनू पंजाब के मोगा में 1973 को पैदा हुए. सोनू के पिता की ‘बॉम्बे क्लॉद हाउस’ नाम से कपड़ों की दुकान थी. सोनू ने नागपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग की है, उन्हें एक्टर बनना था और मुंबई चले गए. सोनू के पास पैसे तो थे नहीं, लेकिन जैसे-तैसे मुंबई में गुजारा कर रहे थे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)

वह मुंबई में तीन लोगों के साथ एक कमरे में रहते थे. सोनू ने फिल्मों में आने के लिए खूब स्ट्रागल किया. सोनू ने लोकल ट्रेन से सफर किया करते थे. महज 21 साल की उम्र में सोनू ने अपनी गर्लफ्रेंड सोनाली से शादी कर ली थी. शादी के कई साल बाद तक भी उनके पास करियर नहीं था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)

सोनू का संघर्ष

जिन लोगों को लगता है कि सोनू सूद को फिल्मी दुनिया में आए ज्यादा दिन नहीं हुए हैं, तो उन्हें बता दें कि सोनू सूद पिछले दो दशक (20 सालों) से अभिनय कर रहे हैं. उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत साल 1999 में तमिल फिल्म ‘कालाझागर’ से की थी.

तमिल और तेलुगू सिनेमा में डेब्यू करने के बाद सोनू ने बॉलीवुड में देशभक्ति फिल्म ‘शहीद ए आजम’ (2001) से एंट्री की थी. इसके बाद उन्हें कई तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्मों में देखा जा रहा है. सोनू की अपकमिंग बॉलीवुड फिल्म ‘पृथ्वीराज’ है.

सोनू का लाइफस्टाइल

सोनू के पास 66 लाख रुपये की कीमत की मर्सिडीज बेंज एमएल क्लास 350 सीडीआई कार है. इन दिनों सोनू ऑडी क्यू 7 में आना-जाना कर रहे हैं, जिसकी कीमत 80 लाख रुपये है.

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)

सोनू सूद के पास कितना पैसा है

पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से सोनू सूद लोगों की दिल खोलकर मदद कर रहे हैं. किसी को जॉब तो किसी घर, किसी को किताबें तो किसी को करियर दे रहे हैं. सोनू कोरोना महामारी में इतने लोगों की मदद कर चुके हैं कि उसकी कोई गिनती नहीं है.

ऐसे में लोग यही सोच रहे हैं कि सोनू सूद के पास कितना पैसा है. बता दें, कि caknowledge.com के अनुसार सोनू सूद की नेट वर्थ 130 करोड़ रुपये है.

loading...

Check Also

टेलीकॉम सेक्टर में सुधार के लिए क्रांतिकारी कदम उठाई मोदी सरकार, जानें पूरा फैसला

मोदी सरकार ने भारत की एक बड़ी चुनौती का समाधान करना शुरू कर दिया है। ...