Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / नोएडा : ऑनलाइन चल रहा था सेक्स रैकेट, Whatsapp पर फोटो भेजकर तय होती थी कीमत

नोएडा : ऑनलाइन चल रहा था सेक्स रैकेट, Whatsapp पर फोटो भेजकर तय होती थी कीमत

 वॉटसअप नंबर से होती थी बुकिंग,
— 5 से 20 हजार में तय होता था सौदा
— ग्राहक बनकर पुलिस ने दबोचा

नोएडा। पुलिस ने ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से सेक्स रैकेट चलाने वाले एक गिरोह के दो लोगों को गेस्ट हाउस के बाहर से गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक यह लोग व्हाट्सएप पर ग्राहकों को देह व्यापार करने वाली लड़कियों की फोटो भेज कर सौदा तय करते थे। पिफर उनकी बतायी जगह पर लड़कियों को पहुचाते थे। ग्राहकों से ये लोग 5 से 20 हज़ार रुपये तक वसूलते थे।

गौतमबुध नगर कमिश्नरेट की डीसीपी (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि पुलिस को शनिवार दोपहर सूचना मिली थी कि नोएडा के सेक्टर 56 स्थित C-81 गेस्ट हाउस के सामने ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से देह व्यापार करने वाले गिरोह के दो लोग मौजूद हैं। इस पर उन्होंने एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की टीम के साथ मौके पर पहुंचकर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान बुद्धिमान लामा निवासी नेपाल और मोनू निवासी वसंत कुंज दिल्ली के रूप में हुई है जबकि उनका एक साथी एलेक्स निवासी दिल्ली मौके से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक कार, 3 मोबाइल और करीब 25 हज़ार नकद बरामद किए हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों को अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपियों से बरामद मोबाइल फोन से पुलिस और लोगों के गिरोह में लिप्त होने की जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है।

ग्राहक बनकर पुलिस ने दबोचा

डीडीपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को जब इन लोगों के बारे में जानकारी मिली तो टीम के पुलिसकर्मी ने आरोपियों के व्हाट्सएप नंबर पर ग्राहक बनकर लड़की की डिमांड की। इस पर डील फाइनल होने के बाद आरोपी अपनी कार से 2 लड़कियों को लेकर आज दोपहर सेक्टर 56 पहुंचे जहां AHTU  की टीम पहले से मौजूद थी। पुलिस ने दोनों लड़कियों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है। डीसीपी ने बताया कि एक लड़की नेपाल की और दूसरी कोलकाता की रहने वाली है जिनसे पूछताछ की जा रही है कि उनको यहां तक कैसे और कौन लाया।

ऑनलाइन होता था पेमेंट

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह लोग व्हाट्सएप पर लोगों से बात करते थे और देह व्यापार में लिप्त लड़कियों की अश्लील फोटो भेजते थे। डील होने पर लड़कियों को ग्राहकों के बताए गए स्थान होटल, घर, मकान या जहां भी ग्राहक बताता था वहां पहुंचा देते थे। इसके लिए वह 5 से 20 हज़ार रुपये प्रति ग्राहक वसूलते थे। आरोपी इस रकम को ऑनलाइन अपने खाते में ट्रांसफर करवाने के बाद ही ग्राहक के पास लड़कियों को भेजते थे। इस रकम में लड़कियों को प्रति ग्राहक 1500 रुपये दिए जाते थे। अब पुलिस गिरोह के अन्य साथियों की तलाश कर रही है

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...