Saturday , May 15 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / नोएडा में कोरोना : पिछले सभी रिकॉर्ड टूटे, मौत का आंकड़ा भयावह

नोएडा में कोरोना : पिछले सभी रिकॉर्ड टूटे, मौत का आंकड़ा भयावह

नोएडा. गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना संक्रमण के आंकड़े लगातार रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 1310 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6074 पहुंच गई है। वहीं इस महामारी के चलते 11 लोगों की मौत भी हुई है। इस तरह कोरोना संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 154 पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि 604 संक्रमितों ने कोरोना को हराकर घर वापसी भी की है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मनोज कुशवाहा ने बताया कि 24 घंटे में सेक्टर-39 कोविड अस्पताल, जिम्स व शारदा में मरीजों की मौतें हुई हैं। सर्वाधिक नौ मौतें शारदा अस्पताल में हुई हैं, जबकि शारदा अस्पताल जिले का सबसे बड़ा एल-3 श्रेणी का कोविड अस्पताल है। वहीं, संक्रमण का सबसे अधिक प्रकोप शहरी क्षेत्रों में देखा जा रहा है। जिले में अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 35,998 हो गया है। इनमें 29,770 स्वस्थ हो चुके हैं और 6,074 सक्रिय मरीज हैं। सक्रिय संक्रमितों में साढ़े तीन हजार मरीज होम आइसोलेशन और शेष विभिन्न सरकारी व निजी कोविड अस्पतालों में भर्ती हैं।

जिला प्रशासन के अधिकारियों के मुताबिक, नोएडा में रविवार को जिले में कोरोना ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। जिले में 1310 नए कोरोना केस जिले में पहली बार सामने आए हैं। वहीं एक दिन पहले यानी शनिवार को 970 कोरोना संक्रमित पाए गए थे। डीएम सुहास एलवाइ ने बताया कि कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम मृत्युदर को रोकने के भी तमाम प्रयास कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि सोसायटी के अलावा गांवों में भी संक्रमण बढ़ा है।

loading...
loading...

Check Also

कफनचोर गैंग के सपोर्ट में बोले BJP नेता- ये तो हमारे वोटर हैं.. छोड़ दीजिए योगीजी..

थोड़े ही दिन पहले मानवता को शर्मसार करने वाली खबर आई थी। कुछ लोगों के ...