Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / WTC फाइनल जीतने के बाद आपस में भिड़े न्यूजीलैंड के 2 क्रिकेटर्स, जानें क्या है पूरा मामला!

WTC फाइनल जीतने के बाद आपस में भिड़े न्यूजीलैंड के 2 क्रिकेटर्स, जानें क्या है पूरा मामला!

न्यूजीलैंड के भारत से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया। इस जीत के बाद कीवी खिलाड़ियों ने जमकर पार्टी की। अब इस जश्न के बाद न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ी आपस में भिड़ गए। ये भिड़त चर्चा बनी हुई है। ये भिड़ंत क्रिकेट फील्ड पर सरेआम हुई। घमासान काफी देर तक चला। तकरीबन 3 घंटे से भी ज्यादा। क्या हुआ सोच में पड़ गए। तो सोचिए मत।

दरअसल, ये भिड़े जरूर पर वैसे नहीं, जिसे हम हाथापाई का नाम दें। बल्कि इनके बीच की ये भिड़ंत देखने को मिली गेंद और बल्ले के संग। आमने सामने कि ये टक्कर हुई डेवन कॉनवे (Devon Conway) और कोलिन डी ग्रैंडहोम (Colin de Grandhomme) के बीच।

WTC Final जीतने के बाद न्यूजीलैंड के आधे खिलाड़ी अपने देश लौटे तो कई ने इंग्लैंड में ही रहकर T20 ब्लास्ट में खेलने का मन बनाया। इन्हीं में से दो कीवी खिलाड़ी डेवन कॉनवे और ग्रैंडहोम एक दूसरे के खिलाफ दो अलग-अलग टीमों से खेलते दिखे। मुकाबला समरसेट बनाम हैम्पशर था, जिसमें डेवन कॉनवे समरसेट की टीम का हिस्सा थे तो ग्रैंडहोम हैम्पशर का। इस मुकाबले के जरिए इन दोनों ही कीवी खिलाड़ियों ने T20 ब्लास्ट में अपना डेब्यू भी किया।

इस मुकाबले में समरसेट ने हैम्पशर को 7 रन से हरा दिया। लेकिन, न्यूजीलैंड के इन दो खिलाड़ियों की टक्कर में जीत किसकी हुई जरा वो जान लीजिए। समरसेट ने पहले बल्लेबाजी की मतलब कॉनवे की पहले बैटिंग। उन्हें ओपनिंग पर मौका नहीं मिला। ऐसे में फर्स्ट डाउन उतरे कॉनवे ज्यादा कुछ नहीं कर सके। और, 4 गेंदों पर में 1 चौके के साथ 5 रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट उनके अपने ही हमवतन ग्रैंडहोम ने लिया। मतलब वही खिलाड़ी, जिनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर कॉनवे ने WTC Final न्यूजीलैंड के लिए जीता था।

ग्रैंडहोम ने इस मैच में 2 विकेट लिए, जिसमें 1 विकेट डेवन कॉनवे का रहा। कुछ ऐसा ही कमाल उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान कॉनवे की टीम समरसेट के खिलाफ किया। ग्रैंडहोमी ने 194.11 की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 34 गेंदों पर 66 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और 2 छक्का शामिल रहा। हालांकि, उनकी ये कोशिश हैम्पशर की जीत की स्क्रिप्ट नहीं लिख सकी।

loading...

Check Also

प्रधानमंत्री के उपहारों की ई-नीलामी में नीरज चोपड़ा के भाले पर लगी सबसे ज्यादा 1.5 करोड़ की बोली

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिले उपहारों और स्मृति चिन्हों की ई-नीलामी में ...